Yesmovies 2020- Bollywood movies, Hollywood movies download.

Yesmovies एक ऐसी website है जहाँ आप किसी भी प्रकार के content को free में देख सकते है और download भी कर सकते है। अगर आप को कोई भी free movie download या online watch या फिर किसी भी तरह के web series को online watch करना हो तो यहाँ आपको सभी content free मिल जायेंगे।

हमारे देश india में yesmovies website को बहुत पसंद किया जाता है । और daily यहाँ बहुत अधिक मात्रा में लोग visit भी करते है। इस website में सबसे अच्छी बात ये है कि यहाँ पर , आप किसी भी movie को online watch या फिर किसी भी web series को online watch कर सकते है।

जैसा कि आप सभी लोगो को पता ही है कि आज जमाना internet का है। और यदि किसी को कोई भी content देखना हो तो वो अधिकतर online watch करना ही पसंद करते है। इससे फायदा ये होता है कि एक तो उनका transport का पैसा भी नही लगता है और अपने समय के according वो घर मे अपने tv, laptop या फिर mobile पर ही आसानी से देख लेते है।

लेकिन piracy की वजह से होने वाले नुकसान को भी ignore नही किया जा सकता है। movies piracy की वजह से कई अच्छी movies की कमाई पर असर पड़ता है तो वही अब दूसरे network जैसे कि Netflix और amazon prime जैसे बड़े video platforms भी नही बच पाए है। आज कल लोग यहाँ के जो premium content जैसे कि it chapter 2 , good boys mission impossible fallout, जैसे content भी piracy का शिकार हुए और yesmovies की website पर free में available है। और जो सबसे famous web series games of thrones भी yesmovies पर है और इसके सभी parts भी online watch के लिए available है।

हालांकि piracy रोकने के लिए काफी कदम उठाएंगे है लेकिन फिर भी पूरी तरह से इस पर control भी पाया जा सका है।

तो चलिए अब yesmovies के बाते सभी चीज़े विस्तार से जान लेते है की कैसे आप इस website पर visit कर सकते है या आपको क्यो यहाँ visit नही करना चाहिए और आपको यहाँ किस प्रकार के content देखने को मिलते है।

Yesmovies Website क्या है ? और यहाँ आपको किस प्रकार की चीज़ें देखने को मिलती है।

Yesmovies एक free movie streaming platform है जहाँ आप तरह तरह की movies को देख सकते है और download भी कर सकते है। यहाँ आपको सभी प्रकार की Hollywood movies, Hollywood dubbed movies, Bollywood movies , Tamil movies, Hindi web series, English web series और भी different categories की movies download करने को या online देखने को मिल जाएगी।

यदि आप English web series या फिर English shows के शौकीन है तो yesmovies website आपको बहुत पसंद आएगी। यहाँ आपको सभी प्रकार के video contents की भरमार है और इस website का data base बहुत बड़ा है शायद इसी लिए लोगो को यह website इतना पसंद आता है।

अब अगर आपको मै इस website के infrastructure की बात करू तो यह website बहुत ही आकर्षक है और आपको यहाँ ऊपर की तरफ movies की categories मिल जाएगी जहाँ आपके सभी प्रकार के movies के options मिलेंगे और इसके home page पर आपको सभी latest release movie और web series के साथ साथ tv shows भी मिल जायेंगे। आपको ऊपर एक search box भी मिलेगा जहाँ आप अपने मन पसंद के content को search करके देख सकते है लेकिन आपको यह spelling बिल्कुल सही लिखने होंगे तभी आप किसी content को search कर पाएंगे।

Yesmovies Hindi Series Download

Yesmovies Website पर आपको कितने categories की Movies download करने को मिलती है।

Yesmovies website पर आपको सभी मौजूदा website में से सबसे अधिक movies की categories देखने को मिलती है। यहाँ आपको action movies, sci-fi movies, hollywood movies, Bollywood movies, adventure movies, horror, crime movies, drama movies, fantasy movies, romance movies, documentary movies, thriller movies, war movies, mystery movies के साथ साथ आपको यहाँ पर web series में game of thrones, avengers endgame, typewriter, family man, तथा tv shows में आपको hollywood के सभी tv shows online watch करने को मिल जाएगा। जो कि आपको किसी अन्य website पर शायद ही कही मिले। हालांकि internet पर ऐसी यह कोई इकलौती website नही है लेकिन यह बात भी है कि इसके जैसी database किसी अन्य website के पास फिलहाल मौजूद नही है।

मै आपको यह जरूर कह सकता हु की यदि आप hollywood movies या web series के fan है और आपको कोई content अन्य platform पर देखने को नही मिल रहा है तो आप यहाँ पर एक बार जुरूर search करे। और यदि आप केवल hindi movies या dubbed hindi movies देखने के शौकीन है तो शायद आपको आपके पसंद के सभी content या movies न मिले पर आपको यहाँ popular Indian movies online watch करने को जरूर मिल जाएगी।

Join Yesmovies Telegram Channel 

क्या yesmovies पर सभी movies,web series और अन्य content अपने server पर रखती है।

यदि आपको लगता है कि yesmoviescom और अन्य illegal movie website अपने web server पर movies को रखते है तो यह आप बिलकुल है। क्योंकि जब भी आप उनके website पर मौजूद disclaimer को पढेंगे तो उन्होंने साफ साफ लिखा होता है कि उनकी website पर किसी भी तरह का illegal content नही है और जो भी movies है उनके download link इनके website पर share किए गए है जो कि एक तरह से piracy के दायरे में भी नही आता है। मगर फिर भी india में उनको ban किया गया है क्योंकि यह websites pirated website movie download links को share करती है। जिसकी वजह से movies owners और अन्य उस से जुड़े लोगों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है।

Yesmovies website की ये खाश बात है कि आपको यहाँ पर सभी प्रकार की movies, web series और tv shows के साथ साथ youtube के भी content देखने को online मिल जाते है। और आप yesmovies website पर online movies watch कर सकते है जो कि ऐसा अभी तक किसी अन्य movie downloading website पर देखने को नही मिला है।

Yesmovie website क्या legal website है या illegal

अगर देखा जाए तो yesmovies भी अन्य movie website bolly4u तथा 9x movies की तरह ही illegal है क्योंकि ये लोग भी यहाँ pirated रूप से movies server के links को share करते है और आप direct उन links पर click कर किसी भी movie को online watch कर सकते है।

यहाँ अभी पिछले दिनों ही avengers movie का last part जो कि end games था वो india में release के 1 दिन पहले ही online इस website पर available था जो कि काफी लोगो ने देख ली जिससे कि कुछ असर इस movie की कमाई पर हुआ लेकिन hindi में available न होने की वजह से काफी लोगो ने theaters में जाकर देखा। इस website पर सबसे famous web series games of thrones के सभी parts भी free में available है।

Piracy की वजह से काफी लोगो को और उनसे जुड़ी communities को तथा सरकारों को नुकसान पहुँचते है। movies owners को सबसे ज्यादा इसका नुकसान होता है क्योंकि की जब लोगो को free में movie देखने को मिलेगी तो वो लोग क्यो movie को theater में पैसे देकर देखेंगे। जिसका सीधा असर कमाई पर पड़ता है। सरकार को इसमे जो नुकसान होता है वो है कि ticket के कमाई से होने वाले लाभ पर सरकार को भी tax जाता है।

Yesmovies website कैसे कमाई करती है।

अब यदि हम yesmovies की कमाई की बात करे तो यह website pop up ads का इस्तेमाल करती है क्योंकि इनको लाभ भी google AdSense ads का approval नही मिलता है क्योंकि की यह websites google के नियमो का पालन नही करती है। लेकिन कुछ ads networks ऐसी है जो piracy वाले websites को भी approval दे देती है और उनको सिर्फ अपनी कमाई की चिंता होती है या फिर ये भी हो सकता है कि ये websites किसी ऐसे देश के company के द्वारा operate की जाती हो जहाँ यह कानून के दायरे में आती हो।

Pop up ads बहुत ही ज्यादा disturbing होती है क्योंकि की यह website में हर click के साथ new tab में open होने लगती है जिससे कि visitors बहुत परेशान हो जाते है और website को leave करके चले जाते है जिसका असर website पर भी होने लगता है और website की ranking down होनी सुरु हो जाती है। हालांकि एक अच्छी चीज यहाँ ये होती है कि आपको sign in या फिर sign up करने की जरूरत नही पड़ती है और आप direct किसी भी movie को online watch कर सकते है।

Pirated Websites से क्यो Movies Download नही करना चाहिए।

अगर आप भी उन में से है जो online movies watch करना पसंद करते है वो भी pirated way से तो यह आपके लिए चिंता की बात हो सकती है क्योंकि आपको उसमे बहुत तरह से नुकसान हो सकते है। पहला नुकसान है वो की जब भी आप किसी भी pirated movie website पर visit करते है और जब वहां पर मौजूद किसी भी content पर click करते है तो हमेशा new tab में कोई अन्य link page open होने लगता है जिसमे कई बार वो pirated software के links होते है जो कि direct download होना start हो जाते है जिससे कि आपकी personal details चोरी होने का खतरा बन जाता है।

दूसरा risk ये होता है कि जब भी आप किसी भी pirated movie website से movie को download करते है तो कई बार आपकी movie download folder में virus भी होते है जो कि सीधे आपके computer में घुश जाते है और आपके computer data के साथ साथ आपके ATM के password और अन्य account के password भी लेकर उर जाते है जिससे कि कई बार आपके bank account से आपके पैसे भी गायब हो जाते है जिसका पता आपको बाद में चलता है। लेकिन तब तक सब कुछ लूट चुका होता है।

लेकिन इसके बावजूद भी बहुत से लोग pirated तरीके से ही movie download करके देखना पसंद करते है। तो भी आप सावधान हो जाए क्योंकि अक्सर cyber cell police अक्सर ऐसे लोगो की तलाश करते रहते है जो कि piracy के बढ़ावा देते है क्यो कि बढ़ावा देने वाले लोग यहाँ ज्यादा दोषी भी होते है। लेकिन ऐसा नही है कि जो ऐसे website को run करते है वो दोषी नही है। लेकिन ये लोग पुलिस को चकमा देने में कामयाब होते है क्योंकि उनको computer science की बहुत अधिक समझ होती है।

लेकिन इसके बावजूद भी बहुत से लोग pirated तरीके से ही movie download करके देखना पसंद करते है। तो भी आप सावधान हो जाए क्योंकि अक्सर cyber cell police अक्सर ऐसे लोगो की तलाश करते रहते है जो कि piracy के बढ़ावा देते है क्यो कि बढ़ावा देने वाले लोग यहाँ ज्यादा दोषी भी होते है। लेकिन ऐसा नही है कि जो ऐसे website को run करते है वो दोषी नही है। लेकिन ये लोग पुलिस को चकमा देने में कामयाब होते है क्योंकि उनको computer science की बहुत अधिक समझ होती है।

Warning

Movievilla एक illegal website है जो कि government और search engines के द्वारा block की गई है और हम इस post में किसी भी illegal activity को support नही करते है। यह जानकारी को share करने का region है कि हम आप लोगो तथा अपने readers को यह जानकारी दे सके कि illegal website कौन कौन सी है और आपको क्यों उनसे दूर रहना चाहिए ताकि वो लोग खुद को internet पर सुरक्षित रख सके।

अंत मे

आपको हमने इस post में yesmovies के बारे में सभी अच्छी और बुरी चीज बताने का प्रयास किया है ताकि आप लोगो मे से अगर किसी को इसकी जानकारी नही है तो उनको जानकारी प्राप्त हो सके। आज बहुत से ऐसे pirated movies website internet पर available है जहाँ से आप movies को download करके देख सकते है या फिर online movies watch कर सकते है लेकिन yesmovies जैसे website को इस्तेमाल लिए आपको कई बार भारी नुकसान भी झेलना पड़ सकता है या फिर आप किसी legal trouble में भी पड़ सकते है।

यदि आपको movies online watch करने का ही शौक है तो आप हमेशा legal website के द्वारा ही online movie watch करे या फिर download करे। legal website का इस्तेमाल करने का यह फायदा है कि आप सुरक्षित रहेंगे और किसी भी legal मुश्किल में भी नही पड़ेंगे। free movies downloading website जैसे कि bolly4u, 9x movies, tamilrockers website कई बार आपको किसी pirated website पर redirect कर देती है और कई बार किसी link के द्वारा direct आपके computer में कोई software install होने लगता है जो कि virus हो सकता है जिससे आपका computer hack हो सकता है फिर आपकी personal जानकारी लीक हो सकती है और आपका पैसा भी चोरी हो सकता है।

तो दोस्तों आप को यदि हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमें comment करके अपनी राय ज़रूर दे और यदि आपको लगता है यह जानकारी किसी आपके family member या फिर किसी friend को पता होनी चाहिए तो उनके साथ social media के द्वारा share ज़रूर करे ताकि वो लोग भी internet पर सुरक्षित रह सके और गलती से किसी भी illegal activity का भागीदार न बन जाए जिससे कि उनको कोई परेशानी हो।

नमस्कार दोस्तो मेरा नाम vivek dobriyal है. और में एक blogger हु। मैने engineering की है। और अब अपने blogs के ज़रिए infromation को सभी के साथ शेयर करता हु। मेरे blogs हमेशा research based होते है और मै अपने visitors को हमेशा सही जानकारी ही देने की कोसिस करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here