Watchfree: movies for free online to watch Hollywood

Watchfree movies: दोस्तों आज इस पोस्ट में हम एक और free movie website के बारे में बात करेंगे जहाँ पर आप किसी latest hollywood movies free online watch कर सकते है। हालांकि watch free movies website अभी india में इतना popular नही है लेकिन यह website US, UK और Canada में बहुत popular है। इसका कारण ये है कि इस website पर केवल आपको hollywood movies ही free online watch करने को मिलेगी।

अगर आप ऐसा सोच रहे है कि piracy केवल india में ही होती है तो यह गलत सोच रहे है movies की piracy की शुरुआत सबसे पहले बहार के देशों से ही हुई थी। लेकिन पहले internet इतना popular नही था और न ही लोगो के पास smart phones थे जो कि वो internet को आसानी से access कर पाते है। और जब internet की शुरुआत हुई तब इसकी speed भी कुछ ज्यादा अच्छी नही थी कि लोग 500mb की hd movies को download कर पाते, लेकिन उस समय में CD और DVD बहुत popular थे और movies की piracy भी dvd के द्वारा ही कि जाती थी। वो ऐसे की जब भी कोई latest hollywood movies release होती थी तब उसका pirated copy version cd या dvd में write करके उसको market में circulate कर दिया जाता था। लेकिन आज के समय मे दुनिया movies download या online watch करने के लिए internet का इस्तेमाल करती है और internet के माध्यम से picray करने वाले websites में भी वृद्धि हुई है। लेकिन इस पर control करने के लिए सभी मुमकिन उपाय किए जा रहे है।

लेकिन pirated movies website को बढ़ावा मिलने का एक ही कारण है वो है लोगो का pirated movies website से free movies download करके देखना और watch free movies website पर मौजूद सभी movies आप free online watch कर सकते है।

तो चलिए अब watchfree movies site के बारे में विस्तार से जान लेते है कि यहाँ आपको किस प्रकार के movies download या online watch करने को मिलते है और क्या यहाँ free online movies watch करना legal या illegal, और ऐसी सभी pirated movies website से किन लोगों को नुकसान पहुँचता है और कैसे?

Watchfree movies website के बारे में पूरी जानकारी

Watchfree movie एक pirated hollywood website है और इसको बहुत से देशों ने ban भी कर रखा है जिसकी वजह से इस website को access कर पाना इतना आसान नही है अगर आप इस website को access करना चाहते है तो उसके लिए आपको किस vpn का उपयोग करना होगा, लेकिन आपको यह भी ख्याल रखना आपको जरूरी है कि यदि watchfree movies website को आपके country में ban किया गया है तो आप इस website पर किसी भी माध्यम से visit न करे नही तो आप पर legal करवाई हो सकती है।

अब हम इस website के interface की बात करे तो इसका interface अन्य movies websites की तरह ही simple है और जब आप इस website पर visit करेंगे तो आपको सभी latest release movies home page पर ही मिल जायेंगे। और यदि आपको किसी popular movie को online watch करना है या फिर आप किसी rating के हिसाब से भी movie category को choose करके देख सकते हो, आपको यहाँ पर मौजूद बहुत सी movies पसंद आएगी और शायद आप उनको देखना भी पसंद कर सकते है लेकिन आपको यहाँ login या sign up का करने को कहा जा सकता जो की बहुत irritating आपके लिए हो सकता है।

Watchfree movies hollywood movies website पर movies की categories कौन कौन सी है।

Watchfree movie site पर आपको बहुत तरह के hollywood movies की categories देखने को मिल जाएगी जिनमे की कुछ बहुत ही popular categories है sci-fi movies, fantasy movies, horror movies, action movies, latest movies, documentary movies, लेकिन इन सभी movies categories में से जो सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली category है वो ये की sci-fi movies सभी लोगो को बहुत ही ज्यादा पसंद आती है इसका कारण यह है कि लोगो को इस तरह की movies काल्पनिक कहानियों में ले जाती है जहाँ अक्सर aliens और humans के बीच मे होने वाली fight को दिखाया जाता है और universe में होने वाली घटनाओं को भी बहुत ही रोमांचक अंदाज़ में दिखाया जाता है यही कारण है कि सभी को अधिकतर sci-fi movies ही पसंद आती है। और दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली category है action hollywood movies, action hollywood movies में हमेशा ही कुछ ऐसे stunt होते है जो कि दर्शकों का दिल जीत लेते है। जैसे कि fast and furious movie की सभी series में अपने हमेशा ही कुछ ऐसे car stunt को देखा होगा जो कि आपको उद्बुद्ध लगा होगा और आप ने उस पर तालियां भी बजाई होगी।

क्या watchfree movies की website से movies को download किया जा सकता है।

नही, यदि आप watchfree movie site से यहाँ मौजूद किसी movie को download करने के लिए visit करते है तो यह आपके लिए केवालेक time waste ही होगा क्योंकि यहाँ पर मौजूद किसी भी movie का download link direct provide नही करवाया गया है। आप केवल यहाँ से किसी भी movie को सिर्फ online watch ही कर सकते है। तो यदि आपका internet speed अच्छा है तो यह website online movie watch करने के लिए बहुत अच्छा है। आप online movie अपने mobile में भी देख सकते है उसके लिए आपके पास chrome browser होना जरूरी है या आप uc browser का।भी इस्तेमाल कर सकते है।

लेकिन यदि आपको watchfree movie site से download करके ही movie को देखना है तो आप online download tools का उपयोग कर सकते है। आप internet download manager mobile app या desktop software की मदद से download कर सकते है। सिर्फ आपको इतना करना है कि सबसे पहले movie को play कर ले और play होने के बाद आप ऊपर मौजूद url को copy करके IDM (internet download manager) में paste कर दे और run download पर click कर दे। इस process को करने के बाद आपकी movie download होने लग जाएगी। लेकिन यदि आपको इस tool की मदद से यदि movie download करने में problem होती है तो आप किसी अन्य download tool की मदद ले सकते है।

क्या watchfree movies website legal है या illegal है और यहाँ movies online free watch करना सही है।

अब अगर हम watchfree movie site के legal और illegal होने की बात करे तो हम आपको बता दे कि यह website पूरी तरह से illegal है और बहुत से countries में इस website के ऊपर ban भी लगा दिया गया है उन वहाँ के search engines में इस website को block भी कर दिया गया है। जैसे कि google india है वैसे ही सभी देशों में google अपने search engine को provide करता है ताकि उस देश से related किसी जानकारी को पहले दिखाया जा सके results में, अगर आप यह सोच रहे है कि आखिर ऐसी क्या बात है जो इस website को illegal घोषित किया गया है तो हम आपको जानकारी के लिए बता दे कि watchfree movie website पर जितनी भी movies available है वो सभी एक तो pirated तरीके से यहाँ मौजूद है जैसे कि latest release movies जो कि theaters से उतरने के बाद ही किसी online platform पर available हो सकती है लेकिन यह website new hollywood movies का theater print ही अपने website पर available करवा देते है जो कि गलत है। यहाँ तक ही नही बल्कि ये website अपने होने वाली कमाई को भी movies owners के साथ share नही करते है। तो यदि आप इस website से किसी hollywood movie को online watch करना चाहते है तो ये जरूर देख ले कि क्या यह website आपके देश मे legal है या फिर उसको ban किया गया है।

यदि Watchfree movies जैसे websites illegal है तो इनपर ban क्यों नही लगाया जाता है और इससे किन लोगों को नुकसान होता है।

ऐसंहि है कि illegal websites पर ban नही लगया गया है बल्कि government सभी pirated movies website पर ban लगा चुकी है और सभी जो कि ऐसे websites को run करते है उनको सभी लोगों पकड़ने के लिए cyber team को भी active कर दिया है लेकिन जो लोग ऐसे pirated websites को run करते है उनको computer science और internet की बहुत जानकारी होती है जिसके कारण वो लोग खुद को छुपाने में कामयाब रहते है लेकिन ऐसा नही है कि केवल piracy india में ही होती है बल्कि hollywood movies की भी piracy watchfree जैसे website Europe और Australia जैसे countries में बहुत अधिक होती है जिसकी वजह से वह की government भी बहुत परेशान और piracy को रोकने के बहुत तरह के कानून भी बनाए है।

Piracy की वजह से बहुत से लोगो को नुकसान भी बहुत होता है इसका सबसे ज्यादा नुकसान जो है वो movies producers को उठाना पड़ता है लेकिन वे अकेले नही है बल्कि उनसे related बहुत से लोगो को भी नुकसान होता है। जैसे कि movies theaters owners को और government को, क्योंकि एक movie से होने वाली कमाई में कई लोगो की income जुड़ी होती है जैसे कि ticket के साथ movie theaters का खर्च और government का tax ज़ुरा होता है और यदि सभी लोग movies को online free watch कर लेते है तो कोई भी व्यक्ति movie की ticket लेकर movie देखने नही जाएगा जिसका सीधा असर movie की होने वाली कमाई पर पड़ेगा।

Watchfree website पर क्या किसी प्रकार का virus मौजूद है।

नही, watchfree movie website पर किसी प्रकार का virus मौजूद नही है, और किसी भी movie website पर virus के मौजूद होने के chances बहुत ही कम होते है लेकिन जो virus अक्सर आपके computer या mobile में download हो जाते है वो अक्सर movie website पर लगी ads के द्वारा ही virus computer में download हो जाते है। ऐसे सभी movies website पर अक्सर आप ने pop-up ads को लगे हुए देखा होगा जो कि जब भी आप किसी भी movie website पर जाकर यदि किसी link पर click करते है तो सबसे पहले pop up ad ही new tab में open होने लग जाता है। जो कि आपको किसी web page पर ले जाता है और अक्सर उन web pages पर virus या software होते है जो कि आपके computer को नुकसान पंहुचा सकते है।

इसलिए आपको pirated movies website से दूर रहने के लिए बोला जाता है ताकि आप गलती से किसी भी ऐसे software को न install कर ले जो कि आपके computer की details को चुरा ले जिससे कि आपको कुछ नुकसान हो।

क्या watch free पर hindi dubbed movies या videos free available है।

नही आपको यहाँ watchfree की movie website पर hollywood hindi dubbed movies नही देखने को मिलेगी क्योंकि यह website खाश तौर पर European देशों के लिए बनाया गया है तो यदि आप यहाँ hindi में hollywood dubbed movies watch करने आए है तो आपके लिए यह जानकारी निराशा पूर्ण होगी लेकिन यदि आपको english language की समझ है तो आपके लिए website पर hollywood latest movies की भरमार है। ऐसा नही है कि india में सभी लोगो को hindi ही केवल समझ मे आती है बल्कि बहुत से लोग ऐसे भी है जिनको english में ही hollywood movies देखने का सौख है। तो उन लोगो के लिए यहाँ बहुत कुछ मौजूद है।

यदि आपको अभी तक hindi dubbed movies के बारे में जानकारी नही की dubbed movies क्या होती है तो हम आपको बता देते है कि dubbed movies वो movies होती है जिनकी original language कुछ और होता है जैसे कि सभी तरह के hollywood movies में english language ही primary language होती है लेकिन उसको श्रेत्र के हिसाब से वह की local language में dubbed कर दिया जाता है ताकि जिन लोगो को english की जानकारी नही है वो लोग अपनी language में movie को देख पाए और इससे movie की कमाई में भी बढ़ोतरी होती है।

कुछ questions जो की हमेशा पूछे जाते है।

Website like 123movies कौन कौन सी है?

आज के समय मे ऐसे movies की piracy करने वाले बहुत से apps और websites है लेकिन उनमें से कुछ सही भी है। yesmovies, tamilrockers, fmmovies, filmywap, bolly4u, vidu, jio cinema, ullu, watcho, zee5, video buddy, vumoo website और app, ये सभी ऐसे websites है जहाँ पर आप किसी भी hollywood movie या bollywood movie को download कर सकते है या फिर आप वह मौजूद सभी movies को online free watch कर सकते है।

क्या free watch india में ban है?

जी हाँ, free watch movie website india में पूरी तरह से ban है। क्योंकि यह website movie की piracy को बढ़ावा देता है और गलत तरीके से movies links को भी अपनी website पर share करते है जो कि illegal है।

कहाँ पर हम free movies online watch कर सकते है?

ऐसे तो free movies website आज म समय मे बहुत है लेकिन कुछ legal website जिनकी जानकारी हमने नीचे दी है। यदि आप उन websites पर movies online watch करते है तो आपको किसी प्रकार की कोई भी legal परेशानी नही होगी।

कौन सी website safe movies watch करने के लिए ठीक है?

यदि आप safe website के द्वारा ही movies को online free watch करना चाहते है तो आज के समय में बहुत से free movies platforms है जो कि hotstar, sony crackle, youtube, vimeo, mx player है। ये सभी website पूरी तरह से legal है और free भी है जहाँ आप अपनी पसंद की कोई भी listed movie को watch कर सकते है।

अंत में,

दोस्तों में यही कहूँगा कि आपको ऐसे सभी प्रकार के pirated movies website से हमेशा दूर रहना चाहिए और यदि आपको free movies online stream करना है तो आपको हमेशा legal movies website के ऊपर ही जाकर free movies watch करनी चाहिए, इसका फायदा ये होता है कि एक तो आप सुरक्षित internet पर movie को देख सकते है और उसपर किसी प्रकार का आपको legal actions ला खतरा भी नही होता है। तथा किसी प्रकार के virus का भी खतरा नही होता है और न ही किसी movie के owners को नुकसान होता है क्योंकि legal movies website पर सभी movies तभी listed की जाती है जब कि उसको list करने का इज़्ज़त मिल जाता है।

आज market में बहुत सी legal movies website मौजूद है जैसे कि sony crackle, HBO, eros now, amazon prime, sony liv, jio cinema, airtel xstream, vodafone app, hooq app, इन सभी apps और websites पर आप free movies watch कर सकते है। और यह पूरी तरह से legal भी है यह आप सिर्फ movies ही नही बल्कि आप free tv shows के साथ साथ free web shows भी online watch कर सकते है लेकिन कुछ apps को acces लड़ने के लिए companies के कुछ policies है जैसे कि airtel xstream और jio cinema app या website पर movies free online watch करने के लिजीए आपके पास उनकी company का sim होना जरूरी है तभी आप उसके free services का मज़ा ले पाएंगे। लेकिन कुछ में आपको subscription pack लेना होगा monthly या फिर year का जो कि costly है।

तो दोस्तों अगर हमारी यह जानकारी आपको अच्छी लगी हो तो आप इस post को अपने friends और family के साथ शेयर करे ताकि उन लोगो को भी pirated movies website के बारे में जानकारी हो सके और वो लोग भी खुद को internet पर सुरक्षित रख सके, और हमारा इस post को लिखने का मकसद भी यही है कि हम इस जानकारी को अधिक लोगो तक पंहुचा सके और उनको piracy के खिलाफ जागरूक कर सके।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap