Tamilrockers 2020- Bollywood movies, Hollywood movies download

Tamilrockers 2019: Tamilrockers एक movie download website है जहाँ पर से आप सभी प्रकार की tamil और hindi movie download कर सकते है। हालांकि यह tamilrockers website एक pirated website के रूप में भी जाना जाता है . और यह बहुत से बड़े बड़े search engines के द्वारा इसका url block कर दिया गया है जैसे कि google, yahoo, bing। लेकिन यदि आप इसको access करना चाहते है तो या तो आपको vpn का इस्तेमाल करना पड़ेगा नही तो आप uc browser का इस्तेमाल कर सकते है।

हमारे देश मे free movies download करके देखने वालों की संख्या बहुत है और हो भी क्यो न यहाँ सबको सभी प्रकार की tamil और bollywood movies free download करने को जो मिल जाती है। और उसके लिए किसी को कोई subscription charge या फिर sign in या sign up के process से नही गुज़रना पड़ता है। आपको यहाँ पर सभी प्रकार की hollywood और hollywood dubbed movies भी download करने को मिल जाती है। लेकिन ऐसी websites की वजह से दूसरे लोगो को जैसे कि movie makers और distributer तथा government को नुकसान उठाना पड़ता है।

tamilrockers download
Tamilrockers 2020

Tamil rockers website का दूसरा नाम isaimini भी है और पहले यह website isaimini नाम से ही बहुत अधिक popular थी। लेकिन जब इनका url यानी कि domain block कर दिया गया तो यह website फिर से नए नाम tamilrockers के नाम से online कर दी गयी। free online movie watch करना कोई बुरी बात नही होती है लेकिन आप को हमेशा legal तरीके से ही online movie watch या फिर movies download करके देखना चाहिए जिससे की किसी का नुकसान न हो। और आप भी internet पर सुरक्षित रहे। शायद आपको पता न हो तो हम बता देते है कि यह website torrent के द्वारा operate की जाती है जिसको india में पूरी तरह से ban कर दिया गया है।

तो चलिए अब detail में जान लेते है कि tamilrockers और isaimini website क्या है और आपको यहाँ पर किस तरह की movies download करने को मिलेगी और क्या यहाँ से कोई movie download करना legal है या illegal है।

Tamilrockers movie website क्या है और यहाँ किस प्रकार की चीज़ें मिलती है, के बारे में जानकारी

Tamilrockers website एक pirated movie download website है जहाँ आपको tamil movies, tamil dubbed movies, hindi movies, hindi dubbed movies, hollywood movies download और hollywood dubbed movies download करने को मिलती है। यहाँ पर daily millions में traffic रहता है और daily बहुत से लोग movies download करते है। हालांकि उनमें से कुछ लोगो को पता भी नही होता है यह कोई pirated website है और कुछ लोग जानकारी होने के वाबजूद भी सिर्फ free movies की वजह से ही आते है। जो कि एक तरह से अपराध भी है। और पकड़े जाने पर आपको सजा भी हो सकती है।

अब अगर हम इस website के look और interface की बात करे तो यह website html, css और php की मदद से में बनाया गया है। जब आप tamilrockers website के homepage पर आएंगे तो आपको सबसे पहले ऊपर सभी new release movie की list देखने को मिल जाएगी और आप जब कुछ नीचे आएंगे तब आपको यहाँ सभी movies की categories मिलेगी जहाँ आप किसी भी category की movie choose करके download सकते है। लेकिन आपको हम फिर से याद दिला दी कि यह एक pirated movie website है और यहाँ से movie download करना भी गैरकानूनी है और पकड़े जाने पर आप किसी legal problem में पड़ सकते है।

Tamilrockers website पर कितने categories की movies download करने को मिलती है।

Tamilrockers website में आपको tamil movies, tamil dubbed movies, Malayalam movies, hindi tamil dubbed movies, hollywood tamil dubbed movies के साथ साथ आपको horror movies, comedy movies और action movies भी download करने को मिलती है।

JOIN TAMILROCKERS TELEGRAM CHANNEL

तो यदि आप tamil movies के fan है तो आपको यहाँ बहुत सी tamil movies और tamil dubbed movies मिल जाएगी देखने के लिए।

क्या Tamilrockers site पर सभी movies tamil language में ही मिलती है।

Tamilrockers पहले एक hindi movie downloading website ही थी जहाँ पर आप किस भी प्रकार की hindi movies और hollywood movies को download कर सकते थे। लेकिन जब लोगो की demand tamil movies की तरफ बढ़ने लगी तो इन्होंने movies को tamil में भी dubbed करके upload करना सुरु कर दिया जो कि tamil, telgue के जानकार लोगो मो बहुत पसंद आने लगा और धीरे धीरे ईस website की बहुत popularity बढ़ गयी।

आज के समय मे यदि आप tamilrockers की website पर जाते है तो आपको सभी hindi movies और hollywood movies, tamil dubbed language में download करने को मिलेगी। तो यदि आपको कोई भी movie tamil dubbed language में देखनी हो तो आप यहाँ से movie को download कर सकते है और अपने mobile या computer में देख सकते है। लेकिन हम आपको फिर से याद दिला दे कि यह website torrent के द्वारा operate की जाती है और यह पूरी तरह से illegal है। इसलिए आपको इससे हमेशा दूर रहना चाहिए।

Tamilrockers और isaimini में क्या अंतर है।

अगर आप ये सोच रहे है कि tamilrockers और isaimini website दो अलग अलग website है तो यह बिल्कुल गलत है ये दोनों ही domain का data same ही है और अगर किसी भी domain को search करते है या open करते है तो यह आपको केवल tamilrockers website पर ही आ जायेंगे।

पहले यह website isaimini domain name के साथ काम करती थी लेकिन जब इसे block कर दिया गया सभी search engines के द्वारा तो इस website का traffic बहुत ही कम हो गया जिस वजह से isaimini website के owners ने new domain के साथ जो कि tamilrockers है फिर से जोड़ दिया और इनका पूरा data फिर से online हो गया और सभी लोगो को access करने के लिए भी आसान हो गया।

isaimini या Tamilrockers HD movies download कैसे करे।

यदि आपको tamilrockers website से movie download करना है तो पहले तो हम यही कहेगे की आ ऐसा न करे लेकिन फिर भी आपको यदि download करना है तो आपको सबसे पहले vpn का उपयोग करना होगा ताकि आप website को access कर सके क्यो कि यह website india में पूरी तरह से block है और इसको india में access करना भी बहुत बड़ा गुनाह माना जाता है। ऐसा करने की वजह ये है कि इनकी वजह से बहुत से लोगो को नुकसान होता है।

अब अगर बात करे कि कैसे movie को download कर आ है तो सबसे पहले आप को जो movie download करनी हो आप उस movie को select करे या फिर आप किसी भी movie category को select करके movie को choose कर सकते है। अब आप को यहाँ किस quality की movie download करनी है वो select करे और अंत मे आपको download link मिलेगा जिस पर click कर आप उस movie को download कर सकते है।

क्या pirated movie website को government ban नही करती है।

अगर आप सोचते है कि government pirated movies downloading websites के खिलाफ कोई भी action नही लेती है तो ऐसा नही है, government ने सभी pirated movie website तथा अन्य प्रकार के भी सभी piracy फैलाने वाले websites के ऊपर पूरी तरह से ban लगा रखा है और समय समय पर इसकी जांच भी होती रहती है, लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लोग ऐसे है कि वो लोग piracy करने से बाज़ नही आते है और तरह तरह के website बना बना कर piracy को बढ़ावा देते है। के बार तो piracy की वजह से बहुत से लोगो को आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ गया है। अक्सर piracy करने वाले hackers होते है जो कि उन लोगो को अपना शिकार बनते है जिन लोगो को internet और computer के बारे में अधिक जानकारी नही होती है। और वो लोग free के लालच में आकर फस भी जाते है तथा अपना पैसा गवा बैठते है।

हालांकि की cyber cell और अन्य agencies अक्सर इनको तलाशती रहती है और लोगो के इनके बारे में जानकारी देकर जागरूक भी करते रहते है। लेकिन piracy करने वालो को पकड़ना इतना आसान नही होता है। internet की दुनिया बहुत बड़ी है जहाँ कोई भी व्यक्ति आसानी से खुद की identity को छिपा सकता है और उनको पकड़ पाना भी बहुत मुश्किल होता है। लेकिन यहाँ पर लोगो की भी ज़िम्मेदारी बनती है कि वो लोग pirated तरीके से movies और software को download करके इस्तेमाल न करे।

Piracy की वजह से कितने लोगों को नुकसान होता है। तथा क्या यह movie download करने की legal website है

Movies की piracy आज बहुत आम सी बात हो गयी है आज आप internet पर बहुत सारी free movies downloading website मिल जाएगी जहाँ से आप कोई भी latest movie को कभी भी download कर सकते है। लेकिन अगर आप यह सोच रहे है कि ये sites legal है तो ये गलत सोच रहे है आप, ऐसे सभी websites जो कि किसी भी latest movie को तुरंत release के बाद ही upload कर देते है वे सभी websites illegal होते है। लेकिन 9xmovies, bolly4u और tamilrockers यहाँ पर बहुत smart तरीके से game play करते है ये लोग कभी भी किसी movie को अपने server के data base में store करके भी रखते है। सिर्फ ये लोग अपने website पर movie के poster और review को ही publish करते है movies के download link provide करवाते है। जिसकी वजह से ये किसी भी rule को नही तोड़ते है और इनका hosting account भी suspend नही होता है।

अब अगर मैं movies की piracy से होने वाले नुकसान कि बात करूँ तो इसमे movie producer से लेकर theaters owners के साथ साथ government को भी नुकसान होता है। film online leak हो जाने की वजह से लोग ticket ख़रीद कर देखने की बजाय घर मे ही download करके देख लेते है और आज के समय मे तो सभी के पास smart phone और internet connection उपलब्ध ही है जिसकी वजह से किसी भी latest movie को download करना और भी आसान हो गया।

Tamilrockers website की estimated कमाई प्र्तेक महीने कितनी होती है।

Tamilrockers और इसके जैसे अन्य movie downloading website की कमाई के बारे में यदि आप सुनेंगे तो आपके होश उड़ जाएगा। इसकी प्रत्येक महीने की कमाई 20 लाख से 80 लाख तक कि कमाई केवल pop-up ads के द्वारा ही हो जाती है तो आप इसी से अंदाजा लगा सकते है कि इसके domain name की कितनी value है। और अब अगर आप पैसों को देख कर ऐसी कोई movie downloading website बनाना चाहते है तो आपको इससे होने वाले नुकसान के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर ले। यदि आप पकड़े गए तो आपके खिलाफ legal करवाई होगी और दोषी साबित हो जाने के बाद आपको जेल भी हो सकती है या फिर आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

इसलिए आपको हमेशा legal activity से दूर रहना चाहिए और खुद को सुरक्षित रखे।

Warning

Movievilla एक illegal website है जो कि government और search engines के द्वारा block की गई है और हम इस post में किसी भी illegal activity को support नही करते है। यह जानकारी को share करने का region है कि हम आप लोगो तथा अपने readers को यह जानकारी दे सके कि illegal website कौन कौन सी है और आपको क्यों उनसे दूर रहना चाहिए ताकि वो लोग खुद को internet पर सुरक्षित रख सके।

अंत में

इस post के माध्यम से हमने आपको online movie downloading website tamilrockers या isaimini नाम से जाने वाली website के बारे में जानकारी दी है ताकि आप लोग हमेशा piracy से दूर रहे और खुद को internet पर सुरक्षित रख सके। हालांकि सभी को free movies download करके देखना बहुत अच्छा लगता तथा india में इसी वजह से इस प्रकार की websites बहुत popular है लेकिन यह केवल दुसरो को नुकसान ही पहुँचाते है। कई बार इसकी website से जब आप कोई movie को download करते है तो उसमें भी virus मौजूद होता है जिसकी वजह से आपका computer भी hack हो सकता है या फिर आपकी निजी जानकारियाँ भी चोरी हो सकती है।

यदि आपको movie download करके देखना इतना पसंद है तो आप हमेशा legal websites का सहारा ले ताकि आप सुरक्षित रह सके क्यो कि legal websites में कभी किसी तरह के virus नही होता है और वहाँ आपको हमेशा movies hd download करने को ही मिलती है जिसकी quality बहुत अच्छी होती है और audio भी clear होता है तथा जब आप किसी pirated movie downloading website से movie download करते है तो आपको अधिकतर bad quality की movie ही मिलती है और उसमे न तो audio clear होता है और न ही picture quality अच्छी होती है।

दोस्तों अंत मे, मै आपको यही कहूँगा कि आप बस ऐसी sites से दूर रहे और यदि आपको लगता है यह जानकारी आपके किसी नज़दीकी रिश्तेदार या family member या फिर एपीजे किसी friend को पता होनी चाहिए तो इस post को उनके साथ share ज़रूर करे ताकि वो लोग भी खुद को internet पर सुरक्षित रह सके।

नमस्कार दोस्तो मेरा नाम vivek dobriyal है. और में एक blogger हु। मैने engineering की है। और अब अपने blogs के ज़रिए infromation को सभी के साथ शेयर करता हु। मेरे blogs हमेशा research based होते है और मै अपने visitors को हमेशा सही जानकारी ही देने की कोसिस करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here