Kedarnath Movie Download Tamilrockers and Filmywap

Kedarnath movie एक real disaster के ऊपर बनाई गई है। इस movie को co produced और direction abhishek kapoor ने किया है। kedarnath movie की story में आपको love romance और family drama खूब देखने को मिलेगा। लेकिन भारत मे जो disaster kedarnath में आया था जिसके चलते कितने सारे लोग मारे गए और कितनों ने अपने घर खो दिए थे। उस reality को आप इस movie में नाटकीय रूप में देख सकते है। तथा उनका दर्द आप इस movie के जरिए महसूस कर पाएंगे।

इस movie में आपको बहुत से जाने माने कलाकार देखने को मिल जायेंगे। लेकिन movie के lead role में आपको late sushant singh rajput और sara ali khan देखने को मिलेंगे। जिन्होंने बहुत ही उम्दा performance दिया है। इसमे sara ali khan का character एक अमीर ब्राम्हण का है तो sushant singh rajput एक pithoo के तौर पर काम करते है। तथा श्रद्धालुओं को अपने पीठ पर चढ़ा कर मंदिर तक ले जाते है तथा वहाँ से वापिस लेकर आते है।

इस movie के producers ronnie Screwvala, abhishek nayyer, और Pragya kapoor है। तथा इस movie को world wide 7 december 2018 में release किया गया था। तथा इसके critics reviews भी काफी सही है। और अगर आप इस movie को देखेंगे, तो आपको ज़रूर पसंद आएगी और आपको उस घटना के बारे मे तथा लोगो के दर्द के की भी अनुभूति होगी।

तो चलिए अब kedarnath movie से जुड़ी story, reviews के बारे में जान लेते है। तथा आप इस movie को कहा से download कर सकते है इसके बारे मे भी हम आपको बाएँगे। तो इस post को ध्यान से पढ़ते रहिए।

Kedarnath full movie download release on Tamil rockers

Kedarnath movie जो कि 2018 में आई थीं तथा एक एक सच्ची घटना पर आधारित movie थी। जिसे लोगो ने देखा और खूब सराहा भी। लेकिन यह movie और भी अच्छी बन सकती है। यदि इसकी story पर और भी ध्यान दिया गया होता।

लेकिन जब आप इस movie को देखने जायेंगे तब आपको इसमे कलाकारों का काम ज़रूर बहुत पसंद आएगा। इस movie से sara ali khan ने bollywood industry में डेब्यू किया है। तथा उनकी पहली movie होने के साथ साथ उनका काम और acting भी काफी सराहनीय हैं।

यह bollywood की उन movies में से एक है। जो कि अपने अच्छे काम की वजह से box office पर धूम मचा चुकी है। हालांकि इस movie को बनाने के पीछे काफी लोगो की मेहनत है। लेकिन इसमें जो आपको graphics देखने को मिलते है। उनका कोई जबाब नही है। रह रह के हो रही वर्षा आप दिल जीत लेगी।

Kedarnath movie download from Tamilrockers, filmywap

Kedarnath hindi bollywood movie को download करने के लिए आप tamilrockers या filmywap जैसी website से आसानी से कर सकते है। यहाँ आपको kedarnath movie full HD download करने के link मिल जायेंगे।

लेकिन इन website से कोई भी movie dwnload करना सुरक्षित नही है। क्योंकि की tamilrockers और filmywap websites piracy को बढ़ावा देती हैं। तथा यह legal भी नही है। इस लिए आपको kedarnath मूवी देखने के लिए किसी legal website से download करना चाहिए।

आज के समय में बहुत से legal websites है। जैसे कि jio movies, amazon prime, netflix, mx player, sony liv, hotstar, जैसी legal websites पर आपको kedarnath movie आसानी से free में online watch करने को मिल जाएगी।

Kedarnath movie story कैसी है filmywap

Kedarnath movie की story एक सच्ची घटना से inspire होकर लिखी गयी हैं। और इस movie में यह दिखाया गया है। कि जब kedarnath में बाढ़ आती है। तो उस वक़्त कितनी तबाही होती है। तथा कितने ही लोग उस बाढ़ के की भेंट चढ़ जाते है। तथा कैसे लोग उस मुसीबत से खुद को बचाते है।

इस movie की शुरूआत kedarnath में रहने वाले पिठ्ठूओ से होती है। जिसका main role play किया है sushant singh rajput ने। इसमे sushant singh rajput का नाम मंसूर होता है। जो कि एक पिठू होता है। मंदाकनी एक सामंतवादी, अपने पूरे परिवार के साथ केदारनाथ में रहने वाली एक युवा लड़की है। तथा इसके पिता वहाँ के एक पुजारी है। इस movie twist तब आता है। जब मुकु के एक मुस्लिम लड़के से प्यार हो जाता है।

लेकिन मंसूर जो कि पिठू का काम करता है और धर्म से मुस्लिम होते हुए भी उसके मन मे शिव बस्ते है। जिसके कारण मुकु उर्फ मंदाकिनी उसके करीब खिंची चली आती है। लेकिन वही इन दोनों के रिश्ते के बारे में पता चलते ही, दोनों गांव वालों की नज़रों में दोनों खटकने लगते है। तथा film में आगे चलकर नौबत यहाँ तक कि आ जाती है। कि सभी पिठूओ को वहाँ से निकालने तक का हुक्म दे दिया जाता हैं।

इस movie के आपको romace और drama खूब भर भर के देखने को मिलेगा। इसके साथ साथ movie में scence और location काफी कमाल के है, जो कि आपका दिल जीत लेंगें।

मगर movie में interesting part आखरी के 30 min में शुरू होता है। जिसके लिए आप इस movie को देखने आए है। जब अचानक से केदारनाथ के पहाड़ियों पर जमी बर्फ पिघल कर बाढ़ के रूप में एक अनचाही आपदा के रूप में अचानक से लोगो को अपने अंदर समा लेती हैं। जिसमे की बहुत से लोग बह जाते हैं और आस पास के घर भी पानी की तेज लहरों से बच नही पाते है।

वही मंसूर उस बाढ़ में लोगो को बचाने की कोसिस करता है तथा सभी को बाहर निकलता है। और खुद बाढ़ के बीच मे फस जाता है। इस मंजर को देख कर मुकु बहुत डर जाती हैं और बाढ़ का पानी कम होने के बाद मंसूर को ढूंढने लगती है। लेकिन जब मंसूर को अपने सामने पाती है तो उसको कुछ सकून मिलता है। परंतु बाढ़ से आये हुए विनाश को देख पर सब भावुक हो जाते है।

लेकिन मंदिर जो कि बीचो बीच था, उसको कुछ नही होता है। यहाँ तक एक ईंट तक नही हिलती हैं और मंदिर बिल्कुल पहले की तरह बची रहती है। जो कि भगवान की कृपा ही है। जिसे देख कर सभी लोग चौक जाते है।
परन्तु movie के अंत मे मुकु और मंसूर का रिश्ता सभी कबूल लेते है।

Kedarnath movie star cast

Kedarnath movie में आज के कुछ जाने माने अभिनेता शामिल है। जिसमे से lead role में sushant singh rajput, sara ali khan, nitin bhardwaj, pooja gor, nishant dahiya, alka, sonali, sunita तथा अन्य भी बहुत से जाने माने कलाकार शामिल है। जिन्होंने movie में काफी अच्छा काम किया है और अपनी perfomance से film में जान डाल दी है।

इसके साथ साथ movie में गाने भी बहुत अच्छे है। खाश कर शुरुआत में जो song बजता है namo namo, इस गाने को सुन कर मन में एक अजीब भी शांति का अनुभव होता है। वही इस movie के बाकी के गाने भी काफी अच्छे है।

Yesmovies 2020- Bollywood movies, Hollywood movies download

Kedarnath movie review & rating

Kedarnath movie की story को देखते हुए, इस movie को mixed reviews मिले है। अगर आप google में देखे तो इस मूवी को 4 star rating मिली है है वही IMDB के द्वारा इस movie को 10 में से 6.4 की rating मिली है।

वही अगर local news reports और critics की माने तो उनका openion mixed है। मतलब की अगर average review देखे तो इस movie को हम 10 में से 6 की rating देंगे। लेकिन acting skills को देखे तो उसके अनुसार आप 10 में से 7 दे सकते है।

Warning

अगर आप kedarnath movie को download करके या free online watch करना चाहते है तो आप हमेशा legal movie websites के द्वारा ही download करे या online watch करे। कभी भी tamilrockers या filmywap जैसी illegal websites जो कि movies की piracy करती है।

उन के द्वारा movies download न करे। क्योंकि एक तो यह illegal websites है तथा हो सकता है कि इन movies websites से जो भी film download कर रहे हो उसके folder में किसी प्रकार का कोई virus हो, जो कि आपके computer तथा आपकी privacy को harm पहुँचा सकता हो।

Conclusion

दोस्तों इस पोस्ट के द्वारा आपको kadarnath movie और उससे जुड़ी सच्ची घटना के बारे में बताने की कोशिश की है। और अगर आपको हमारी यह movie review पसंद आई हो तो मैं यही कहना चाहूँगा कि आप इस movie को एक बार ज़रूर देखें।

Kedarnath movie में sushant singh rajput और sara ali khan ने काम बहुत सराहनीय काम किया था। क्योंकि चाहे movie में ही सही लेकिन किसी व्यक्ति को अपने पीठ पर लेकर पहाड़ी इलाके में चलना काफी challenging काम होता है। यहाँ तक कि यदि आप पैदल ही पहाड़ी इलाके में चलते है तो आपको कुछ ही समय मे बहुत ज्यादा थकावट होने लग जाती है।

ऐसे में तो आप किसी हल्के समान जैसे कि bag तक को भी उठाना पसंद नही करेंगे। लेकिन kedarnath में जो लोग आपको अपने पीठ पर बैठा कर मंदिर तक कि यात्रा करवाते है। आप उनका सम्मान ज़रूर करे। तथा हमेशा दुसरो की मदद भी करे।

आप लोगो को हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप हमें अपने राय comment में ज़रूर बताएं। और इस post को अपने family और friends के साथ भी share करे और उनको kedarnath movie को एक बार देखने के लिए ज़रूर कहे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap