Jio cinema: online movies for free Bollywood, Hollywood Download

Jio cinema- आज हम jio cinema के बारे में जानेंगे, jio cinema reliance group के द्वारा operate किया जाता है यह Asia के सबसे अमीर आदमी mukesh ambani की company है और jio आज के समय से बहुत से product और services provide कर रहा है। हालांकि market में ऐसे legal और illegal movies apps बहुत से है लेकिन यह पूरी तरह से legal website से जहाँ आप किसी भी तरह की new latest movies watch free कर सकते है और इतना ही नही बल्कि आपको यहाँ old hit movies के भी collection देखने को मिल जायेंगे तो की कही और आपको बहुत ही कम देखने को मिलता है।

अगर आप Indian mobile user है तो यह आपके लिए बहुत खुशी की बात है क्योंकि यहाँ आपके लिए बहुत से प्रकार की movie free watch करने को और उसके साथ साथ free tv shows भी online watch करने को मौजूद है। लेकिन यहाँ एक चीज़ है जिसके बिना आप jiocinema और उससे जुड़े सभी services का लाभ तभी ले सकते है जब कि आपके पास jio का connection मौजूद हो। अगर आपके पास jio का connection नही है और यदि आपको नया connection लेना है तो आप free में sim order कर सकते है। उसके लिए आपको सिर्फ jio की site पर जाकर अपना order place करना होगा और आपको sim घर पर मिल जाएगा।

यदि आपके पास connection मौजूद है तो आप free jio cinema app और website पर sign in करके अपनी मनपसंद movies online watch कर सकते है। फिलहाल तो jio cinema जैसा कोई भी legal app या website मौजूद नही है जो आपको सभी प्रकार के latest movies free online watch करने को देता हो। और चुकी यह legal website है तो आपको यहाँ किसी भी free movie को watch करते है तो आपको किसी प्रकार की legal परेशानी का भी सामना नही करना पड़ेगा।

तो चलिए अब detail में जान लेते है कि jiocinema में आपको किस प्रकार के movies online watch करने को मिलता है। और क्या यह पूरी तरह से free app है।

Jiocinema website क्या है यहाँ आपको क्या क्या मिलता है?

Jiocinema एक free movie website है जहाँ आप किसी भी प्रकार की online movies free watch कर सकते है लेकिन इसके साथ साथ यह पूरी तरह से legal website भी है। जैसा कि आपको पता है कि jiocinema reliance group के द्वारा run किया जाता है तो यह illegal होने का कोई सवाल भी नही है।

आपको jio cinema का mobile app भी download करने को मिल जाता है जो कि android और ios दोनों के लिए free available है। लेकिन आपके पास jio का sim होना जरूरी है। तभी आप jio apps को और jio cinema का लाभ उठा पायेगे। और यहाँ आपको बहुत से प्रकार के hindi और english contents भी देखने को free में मिल जाते है एयर यह app कई भाषाओं में तथा इसमे मौजूद सभी movies और videos भी कई languages में उपल्बध है तो यदि आपको english या hindi समझ नही आता है तो आप यहाँ मराठी और बंगला के भी content देख सकते है।

अब अगर हम इस website के design की बात करे तो इसका design बहुत ही simple है और आपको यहाँ सभी movies categories wise choose करने को मिल जाती है। लेकिन जब आप homepage पर visit करते है तो आपको यहाँ सभी new movies add की गई देखने को मिल जाती है और हर का अलग section भी बना हुआ है जैसे कि new movies का अलग, web shows का अलग, tv shows का अलग, old movies का अलग। आपको ऐसा बिलकुल भी नही लगेगा का सब कुछ messy है। इस website को php में html, java, java script की मदद से बनाया गया है। और इसके developers हमेशा app और website को update करते रहते है और security को भी time time पर test करते रहते है ताकि सभी की जानकारी सुरक्षित रहे।

Jio cinema पर आपको किस किस category के free movie, free web shows online watch करने को मिलता है।

Jio cinema में आपको बहुत प्रकार की movies के साथ sath tv shows और web shows भी देखने को मिलते है यहाँ आपको movies categories में horror movies, action movies, adventure movies, science fiction movies के साथ साथ आपको Disney के cartoons और Disney movies भी free online watch करने को मिलती है। लेकिन सबसे अच्छी बात ये है कि इस website और इसके app में आपको छोटे बच्चों के लिए भी movies और shows देखने को मिल जाएगी जो कि कही और आपको नही देखने को मिलता और यदि हुआ भी तो आपको उसके लिए पैसे देने पड़ते है। क्योंकि cartoons movies और video को बनाने में बहुत afford लगता है और ये काफी costly भी होता है।

यदि आपको web series free देखने के शौकीन है तो आपके लिए यहाँ बहुत कुछ available है यहाँ आप alt balaji जे web series free watch कर सकते है। alt bala ji की hit web series ‘गंदी बात’ भी आपको यहाँ free online watch करने को मिल जाता है। उसके साथ साथ आपको यहाँ tvf के और dice media जैसे popular YouTube channels के भी web shows free देखने को मिलता है। आपको यदि old movies देखना पसंद है तो आपको यहाँ popular old movies जैसे कि sholay movie free online watch के लिए मिल जाएगा। तो कुल मिलाकर यह movie website Indian के लिए बहुत ही अच्छा है और बहुत से लोगो की पहली पसंद भी है।

क्या jio cinema पर से movies download कर सकते है।

जी हाँ, आप jiocinema से movies को download कर सकते है लेकिन यहाँ download करना थोड़ा मुश्किल है क्योकि किसी movie को download करने लिए आपको यह देखना होगा कि क्या वो movie जिसे आप download करना चाहते है वो download के लिए app में available है ये नही,और आप किसी भी movie को website से download नही कर सकते है। यदि आपको movie download jiocinema से करना है तो आपको jiocinema app का ही इस्तेमाल करना होगा। और जो भी movie आप download करते है jiocinema app से वो movie encrypted form में आपके mobile के internal storage में store होता है। जिसको आप किसी भी movie app में या अपने mobile के किसी video player में नही देख सकते है उसके लिए आपको केवल jiocinema app का ही इस्तेमाल करना होगा।

तो चलिए अब जान लेते है कि कैसे आप movie को jio cinema app में download कर सकते है। आप जिस भी movie को download करना चाहते है उस movie के आपको सबसे पहले select करके play करना होगा उसके बाद आप को नीचे एक download का button देखने को मिलेगा, जब आप उस download button ओर click करेंगे तब आपकी movie download होनी start हो जाएगी। लेकिन यदि वो movie download के लिए available नही होगी तो आपको वहां download option पर cross लगा मिलेगा और आप उसको download नही कर सकते है।

क्या jio cinema legal movie site है?

जी हाँ jio cinema app और website दोनों ही पूरी तरह से legal है। और आपके यहाँ किसी भी प्रकार की movie online watch करने के लिए आपको कोई भी issue का सामना नही करना पड़ेगा। नही तो कई बार आप जब illegal movies websites पर जाकर movies देखते है तो आपको वहाँ बहुत से प्रकार के परेशानियों का सामना करना पड़ता है जैसे कि जो pirated movies websites की सबसे ज्यादा irritating चीज़ होती है तो ये की वहाँ pop up ads लगे होते है कि प्रत्येक click ओर new tab में load होने लग जाते है और यह प्रत्येक click के कुछ seconds तक ही disable होते है और time expire होने के बाद फिर से active हो जाते है। लेकिन आप यदि jio cinema website या app पर जब किसी movie को देखते है तो आपको किसी भी तरह के ads देखने को नही मिलते है। और न ही pop up ads होते है। लेकिन आपको movies hd quality के साथ high data speed की भी जरूरत होती है तभी आप online movie watch कर सकते है।

Hindi dubbed movies या dual audio movie क्या होती है, क्या jio cinema पर dubbed dual audio movies available है।

अगर आप hindi dubbed Hollywood movies या dual audio movies आप online watch करते है या ऐसी किसी website को ढूंढ रहे है तो यह jiocinema एक बहुत ही अच्छी website है यहाँ आप सभी प्रकार के Hollywood movies hindi dubbed में देख सकते है। और tv shows भी जो मौजूद है वो भी आप dual language में देख सकते है। इसका फायदा यह है कि एक तो यह पूरे Indian लोगो के लिए available है और वो भी multi language में तो आप आप चाहे English न भी समझते हो फिर भी आप jiocinema पर उन english Hollywood movies को hindi language में online watch कर सकते है। उसके लिए आपको जब भी कोई movie देखते है Hollywood तो आपको ऊपर language वाले option जो कि setting के पास होता है उस पर click कर hindi language को select करना होगा और फिर आप movie को hindi language में देख पाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यहाँ Hollywood movie hindi और english दोनों languages में मौजूद है। actually इसे dual language कहा जाता है और hindi dubbed movies वो होती है कि hindi language में dubbed की गई होती है मतलब hindi भाषा में बदली गयी होती है। जबकि उसकी original language english होती है।

Jio cinema website कैसे कमाई करती है।

चुकी jiocinema reliance group के द्वारा operate किया जाता है है और reliance खुद भी अपनी movies produce करती है तो ये आपको movies free में भी available करवा सकते है। लेकिन ये आपसे direct पैसा नही लेते है actually आप app subscription का पैसा indirect रूप से देते है वो कैसे चलिए हम आपको बताते है।

जब आप jio sim का connection लेने जाते है तो आपको first recharge के साथ आपको 100rs extra भी देना पड़ता है जो कि आपका jio services का charge add किया गया होता है मतलब की जो भी आप jio के apps use करते है जैसे कि jio tv, jio cinema या jio music इन सभी का charge आप पहले ही भर चुके होते है लेकिन यह yearly charge होता है परंतु अभी तक किसी भी user से दोबारा jio service charge नही लिया गया है तो आप कह सकते है कि यह service अभी फिलहाल तो free of cost है।

Jio की entertainment और latest movies को लेकर announcement क्या किया गया है।

जब से jio launch हुआ है तब से ही jio सबके आकर्षण का केंद्र रहा है क्योंकि उनके plans और services ही इतने सस्ते और अच्छे है कि लोग खुद को इससे दूर नही रख पाए। ऐसे ही इस साल भी jio ने अपने annual day पर बहुत ही अच्छे offers launch किये और कुछ entertainment को लेकर भी बहुत ही important announcement किया है। हालांकि jio ने इस साल अपने event में jio fiber को launch किया था जो कि इतना कामयाब नही रह क्योंकि उनके plans कुछ महँगे लगे लोगो को लेकिन को entertainment को लेकर announcement किया है वो बहुत ही ज्यादा खुश कर देने वाली खबर है खासकर उन लोगो के लिए जो लोग movies देखने के शौकीन है।

Jio annual में mukesh ambani ने कहा है कि 2020 ने जो लोग भी jio fiber का इस्तेमाल करते है वो लोग first day first show enjoy कर सकते है। इसका मतलब यह है कि जब भी कभी कोई नई movie theater में release होगी आप उस movie को theater में जाकर देखने की बजाय सीधा आप अपने tv पर देख पाएंगे लेकिन उसके लिए आपको कुछ extra पैसा देना पड़ सकता है या फिर उसका अलग से recharge भी available हो सकता है। जो भी वो तो launch होने के बाद ही पता लगेगा लेकिन movies theaters अभी से इसका विरोध करने लगी है क्योंकि इससे केवल movies theaters को ही नुकसान होगा। अभी आपको एक movie पर बहुत प्रकार के tax देना पड़ता है लेकिन अगर first day first show सभी jio users के लिए launch हो जाता है तो शायद आपको movie theaters का पैसा कम हो जाए और आपको कम पैसों में movie देखने को मिल जाए। लेकिन फिलहाल तो कुछ पता नही है कि इसको कैसे jio सफल बनाएगा।

कुछ ऐसे questions जो हमेशा पूछे जाते है।

क्या jio अपने jio cinema या jio tv service का charge लेगा आने वाले समय मे?

इसका फ़िलहाल तो कोई सुनिश्चित जबाब नही है लेकिन jio द्वारा अपने पहले ही announcement में बोल दिया गया था कि यह 100rs per annual के हिसाब से charge लगेगा तो यह मान के चल सकते है कि हो सकता है आपको आने वाले समय मे इन सभी services के लिए पैसा देना पड़े।

क्या jiocinema पर आपको सभी movies free online watch करने को मिलता है

हाँ, आप jio cinema app और website पर मौजूद सभी movies free online watch कर सकते है। और आपको उसके लिए आपको किसी भी प्रकार का hidden charge नही देना पड़ेगा।

Jiocinema जैसे और कितने apps और website free है?

पूरी तरह से तो free कोई भी jio cinema की तरह नही है लेकिन बहुत से movies hot star जैसे website और app पर आपको free online watch करने को मिल जाएगी।

क्या 123movies website legal है?

नही, यह website पूरी तरह से illegal है क्योंकि यह pirated movies links को अपने website पर share करते है।

अंत में,

मै यही कहूँगा कि यदि आप jio cinema जैसे legal website पर जाकर या jio cinema app पर जाकर यदि movies देखते है तो यह illegal websites पर movies watch करने से ज्यादा safe है। और यहाँ आपको free movies online के साथ साथ web show free online watch करने को भी मिल जाता है सिर्फ ये ही नही बल्कि आपको marvel studio के सभी hit movies जैसे कि iron man, ant man, hulk, avengers की सभी series और thor के series भी free online watch करने को मिल जाती है वो भी full HD मे जो की बहुत ही अच्छी बात है। और ऐसा आपको कही किसी legal website पर बहुत कम देखने को मिलता है और यदि YouTube पर जाकर यही marvels की movies hd watch करना चाहते है तो आपको उसे लिए पैसे देना होगा।

यदि कोई movie jiocinema पर उपलब्ध नही है तो आप hot star, alt balaji, zee5 या फिर Eros now की website पर जाकर भी देख सकते है यह सभी websites भी पूरी तरह से legal website है जहाँ पर यदि आप किसी मौजूद movie को online watch करते है तो आपको किसी भी प्रकार की legal परेशानी नही होगी। लेकिन यदि आप bmovies जैसी illegal movie website पर किसी movie को online watch करते है तो आपको legal परेशानी हो सकती है क्योंकि वहाँ सभी contents और movies बिना owners के permission के listed की गई होती है। लेकिन यहाँ jiocinema पर सभी मौजूद movies की बाक़ायदा permission ली गयी होती है और प्रत्येक movie की कमाई पर movies owners को royalty भी दी जाती है।

तो दोस्तो आपको हमारी यह जानकर कैसी लगी आप हमकोcomments के द्वारा जरूर बताएं और यदि किसी को इस free movie site के बारे में जानकारी नही है तो इस post को उनके साथ और friends तथा family के साथ भी share करे ताकि उनको भी जानकारी प्राप्त हो सके और वो लोग illegal website को छोड़ पर jiocinema जैसे legal website पर ही free online movies watch करे।

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap