ExtraMovies – Download Hollywood, Bollywood Hindi Dubbed

Extramovies website एक बहुत ही प्रचलित website है जहाँ पर आपको सभी प्रकार के bollywood free movies, hollywood free movies और hindi dubbed movies download करने को मिल जाते है। मगर यह website भी अन्य movies downloading website की तरह ही काम करता है जैसे कि bolly4u और 9xmovies कार्य करती है।

हमारे देश के लोगो को सभी चीज़े free में चाहिए होती है चाहे वो movies download करना हो या फिर कोई web series को download करके देखना हो। मगर ऐसा करना गलत है क्योंकि एक movie को बनने में बहुत से लोगो का काफी पैसा लगा होता है और जब कोई नई movie release होते ही उसका pirated version leak हो जाता है तो इसका असर सीधा movies की कमाई और उनके producers के साथ साथ movie theaters को भी होता है। मगर फिर भी लोगो को free movies download करना ही पसंद है। यहाँ उनको सभी प्रकार की movies free में मिल जाती है उनको download करने में भी किसी प्रकार की problem भी नही होती है।

Extramovies website हालांकि अपने disclaimer में यह भी कहता है कि उनकी website किसी प्रकार से किसी भी copyright policy का उलंघन नही करती है क्योंकि किसी प्रकार की कोई भी movie उनके server पर store नही की गई है। हालांकि यह एक तरह से सही भी है लेकिन फिर भी किसी न किसी प्रकार से ये piracy को बढ़ावा तो दे ही रही है जिस वजह से इनको भी domain block जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन फिर भी यह website पूरी तरह से इस वक़्त online है और इसे कोई भी access कर सकता है। जिस वजह से यहाँ आय दिन millions में traffic को calculate किया जा सकता है। जो कि अन्य blog और service websites से काफी ज्यादा है।

तो चलिए अब थोड़ा इसके बारे में detail में जान लेते है कि extra movies website क्या है, आपको यहाँ किस प्रकार की movies download करने को मिलेगी और ऐसी websites पर सरकार क्यो ban लगाने में असमर्थ है।

ExtraMovies Movies download

Extramovies website के बारे में जानकारी तथा movie download के बारे में जानकारी।

Extra movies website एक free movie downloading website है जहाँ से आप किसी भी प्रकार की movie, dubbed movies, comedy movies, dual audio movies download कर सकते है। हालांकि यह website कहती है ये लोग किसी भी प्रकार का उलंघन नही करते है लेकिन यह spammy download links को अपने website के द्वारा provide करवाते है तो यह भी एक प्रकार से illegal ही माना जाता है क्योंकि की यह piracy free movies download को बढ़ावा देते है। लेकिन फिर भी लोग इस website को बहुत पसंद करते है क्योंकि यहाँ सभी content free download करने को मिलता है।

अगर हम extramovies website के interface की बात करे तो यहाँ आपको home page पर सभी प्रकार ले new release movies की list मिल जाएगी और आपको ऊपर की तरफ सभी प्रकार के movies categories मिलेगी जहाँ से आप अपने मन पसंद की category की movie को choose करके download कर सकते है।
अगर आपको extramovies website से movie को download करना है तो उसका process आसान है आपको केवल अपनी मनपसंद movie को select करना है और उस पर click करना है तो आप next page पर आ जायेंगे जहाँ पर movies की कुछ details को पढ़ने को मिलेगी अब आप थोड़ा scroll करके नीचे आएंगे तो आपको movie के सभी download links मिल जायेंगे जिनमे से किसी पर भी click कर के आप movie download कर सकते है।

JOIN EXTRAMOVIES TELEGRAM CHANNELS 

Extramovies website में कितने प्रकार की movies categories मौजूद है

Extramovies website पर आपको बहुत अधिक movies की categories देखने को नही मिलती है यहाँ केवल आपको कुछ popular movies categories की movies ही देखने को मिलेगी, जैसे कि bollywood movies download, hollywood movies download, dual audio movies download, animated movies download ही मिलती है जो कि अन्य bolly4u और 9xmovies जैसी websites से बहुत कम content provide करवाते है। लेकिन फिर भी लोग free movies downloading websites के तौर पर काफी पसंद है। जिसकी वजह से यहाँ से movie download करने वालो की तादाद बहुत अधिक है

यदि आपको free hollywood movies download या bollywood movies download या फिर अगर आपको dual audio movies को download करके देखने के शौकीन है तो आपके लिए extramovies website बहुत अच्छी website है। लेकिन यहाँ एक ही गलत चीज़ है वो ये की यह piracy करने वालो की श्रेणी में आता है जो कि illegal कार्य माना जाता है।

यदि आपको यहाँ पर से कोई movie download करना चाहते है लेकिन यदि वो movie वहाँ available नही है तो आप उसके लिए extramovies की website पर request भी डाल सकते है। या फिर आपके मन मे यदि कोई प्रसन्न है तो आप उनसे email के द्वारा भी पूछ सकते है।

Extramovies site कैसे पैसे कमाती है AdSense के बिना।

आपके मन मे यह सवाल भी जरूर आता होगा कि यदि यह illegal website है तो इनको monetize कैसे किया जाता होगा या extramovies और इसके जैसे अन्य websites कैसे पैसा कमाती होगी तो, यहाँ मै आपको यह clear कर दु की यदि आप piracy को बढ़ावा देने या फिर pirated links या copy content तथा hacking से related चीज़ों की जानकारी या उससे related किसी प्रकार का content या फिर information provide करवाते है अपनी website के द्वारा तो आपके site को कभी भी google adsense का approval नही मिलेगा और यदि अपने approval पा भी लिया तो आपका adsense account कुछ ही दिनों में suspend कर दिया जाएगा।

तो अब सबसे बड़ी बात आती है कि ये movie websites कमाती कैसे है इसका जबाब यह है कि कुछ ads network की policies अलग होती है जिनका approval इन websites को मिल जाता है और आप ने हमेशा यह देखा होगा कि जब भी आप extramovies या फिर इसके जैसी अन्य किसी website पर किसी movie link पर click करते है तो सबसे पहले new tab में एक link open होने लगता है जो कि pop up ad होता है यह click के कुछ second तक ही deactivate रहता है और फिर से active हो जाता है।

तो यहाँ ये सभी free movies downloading websites pop up ads का उपयोग करती है। जिससे कि उनकी कमाई होती है।

300mb bollywood movies download और 300mb hollywood dubbed movies download

300mb movies की बात करे तो यहाँ आपको कोई भी 399mb movie की category देखने को नही मिलती है और आपको जितनी भी movies मिलती है वह केवल HD movies ही मिलती है download करने को लेकिन वही अगर हम dual audio और dubbed movies की बात करे तो मै आपको यहाँ यह बताना चाहता हु की dual audio और dubbed movies में कुछ ज्यादा अंतर नही होता है।

Dual audio movies वो movies होती है जिनमे की दो तरह से audio दिए गए हो जैसे कि hollywood movies कुछ लोगो को hindi में देखना पसंद होता है तो कुछ के English में और यदि कोई व्यक्ति एक ही movie को दो अलग अलग languages में download करता है तो उसका data और time दोनों बर्बाद होते है वही यहाँ एक ही movie में दो प्रकार की audio दे दी जाती है जिससे कि जिसको जिस भाषा मे movie देखना पसंद है वो व्यक्ति उस language को select कर movie को देख सकता है।

अब यदि मै dubbed movie की बात कर तो वो किसी एक language में ही मौजूद होती है और आपको वहाँ कोई language change करने का option नही मिलता है।

क्या extramovies site से 300mb movies download करना legal है या illegal

अगर आपके मन मे अभी भी यह प्रश्न उठ रहा है कि यह website legal है या illegal तो हम आप की जानकारी के लिए बता दे कि यह website illegal links को promote करता है जिसकी वजह से यह illegal category में आता है और इस website के url यानी कि domain name को google और Bing, yahoo जैसे search engines पर block कर दिया है। हालांकि की ऐसे बहुत कम ही समय होता है कि इनका domain name या फिर इनकी hosting को suspend कर दिया जाता है। आज कल के व्यक्ति या यूं कहें कि websites के owners बहुत smart हो गए है और वो लोग google जैसे search engines को भी manipulate करने में कामयाब हो गए है जिसका असर यह होता ही कि उनकी website block होने के बाद भी कुछ दिनों बाद फिर से google में rank करने लगती है।

अभी तक तो search engines piracy पर पूरी तरह से control करने में असमर्थ रही है क्योंकि internet एक ऐसी दुनिया है जहाँ पर किसी को काबू कर पाना बहुत मुश्किल है और यहाँ छुपना उतना ही आसान है। आप ने आय दिन सुना होगा की internet के द्वारा किसी का पैसा या privacy को चुराया गया है। कई बार यह काम करने के लिए hackers movies website का भी सहारा लेते है। इसलिए आपको illegal websites से हमेशा दूर रहना चाहिए ताकि आपको free के चक्कर मे अपनी privacy के साथ समझौता न करना पड़े।

Government क्यों नही ban कर पाई है pirated movies website को तथा इसकी वजह से किन लोगों को नुकसान होता है।

ऐसा नही हैं की government ने piracy और piracy करने वालो के खिलाफ कोई कदम नही उठाया है लेकिन यहाँ problem यह आता है कि internet की दुनिया बहुत ही अलग और बड़ी है जहाँ dark web का अधिक राज़ चलता है और अक्सर जो लोग movies की piracy करते है उन मे से maximum dark web के जानकार होते है और खुद को internet पर सुरक्षित रखना जानते है। क्योंकि की अधिकतर उनमें से बहुत ज्यादा पढ़े लिखे होते है और computer science का बहुत अच्छा ज्ञान रखते है।

फिर भी government और cyber cell के द्वारा ऐसे piracy फैलाने लोगो के track करने की कोशिश की जाती है।

Piracy की वजह से सबसे ज्यादा अगर नुक्सान का सामना करना पड़ता है तो वो है movies के producers को जिनका पूरा पैसा लगा होता है और जब कोई भी latest movie online leak हो जाती है तो लोग free movie download करके देखने लगते है जिससे कि उनकी tickets नही बिकती है और इसके साथ साथ movie theaters और government को भी नुस्कान का सामना करना पड़ता है। जब ticket नही बिकेगी तो government को जो per ticket tax आता है वो भी नही मिलता है।

सावधानियां जो pirated movies website से download करते वक़्त आपको वर्तनी चाहिए।

आपको हमेशा जब कि किसी pirated website से movie download करते है जो कि illegal हो तो आप हमेशा files की सही से जांच कर ले कि कही उसमे कोई virus तो मौजूद नही है और हमेशा download करते वक़्त अपने computer का antivirus जरूर active रखे ताकि यदि उसमे किसी प्रकार का कोई virus मौजूद हो तो आपका antivirus उसको handle कर ले और आप और आपका computer सुरक्षित रहे।

अंत मे

मै आप सभी को यही सलाह दुग की यदि आपको किसी भी प्रकार की movie को download करना है या फिर online watch करना है तो हमेशा किसी legal website पर जाकर ही करे क्योकि यदि आप pirated website से किसी भी movie को download करते है तो उसके द्वारा आपके computer या mobile में virus आने के बहुत अधिक chances है और आपका data भी चोरी हो सकता है।

अगर आप legal websites पर किसी भी free content या free movie को देखते है तो वहाँ आपको एक problem का सामना जरूर करना पड़ता है वो ह sign in और यदि नए है तो sign up जो कि बहुत से लोगो के लिए irritating process है। और कुछ लोग इसी वजह से legal websites पर काम आते है इसका एक और कारण है कि illegal websites जैसे कि 9xmovies, bolly4u और extramovies websites पर कोई भी latest movies release के तुरंत बाद ही अपने site पर movie download के लिए upload कर देते है या फिर उनके सभी pirated links को provide कर देते है जिस वजह से भी इनको legal websites के मुकाबले अधिक traffic मिलता है। वही legal websites जैसे कि amazon prime, Netflix, ozee, sonyliv, mx player जैसे sites ऐसा नही कर सकते है उनको government rules के according ही चलना पड़ता है ताकि उनकी website को किसी तरह की पाबंदी का सामना न करना पड़े।

तो दोस्तो आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप हमें comment box में अपनी राय जरूर दे और यदि आपको लगता है कि आपके family या friend में किसी को pirated website के बारे में जानकारी नही है तो उनके साथ भी social media के द्वारा यह जानकारी share जरूर करे ताकि वो लोग भी खुद को internet पर सुरक्षित रख सके।

नमस्कार दोस्तो मेरा नाम vivek dobriyal है. और में एक blogger हु। मैने engineering की है। और अब अपने blogs के ज़रिए infromation को सभी के साथ शेयर करता हु। मेरे blogs हमेशा research based होते है और मै अपने visitors को हमेशा सही जानकारी ही देने की कोसिस करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here