Bolly4u – HD Bollywood Hindi movies download

Bolly4u hindi movies की एक ऐसी website है जहाँ आपको free hindi movies के साथ साथ आपको Hollywood latest movies भी provide करवाता है। लेकिन यहाँ इस website की ये कमी हैं कि यह किसी प्रकार से ही government के द्वारा बनाई गई rules का पालन नही करता है जिसकी वजह से यह website अक्सर google और other search engine के द्वारा block कर दी जाती है। bolly4u website हमे free में latest movies को download कर के देखने की सुविधा प्रदान करता है जिसकी वजह से यह website India में बहुत ही ज्यादा popular है और यहाँ पर daily millions में traffic भी होता है लेकिन यदि आप भी इस तरह की website पर से किसी भी तरह की movies को download करते है तो आपको यहाँ बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि अगर आप एक बार cyber cell के द्वारा पकड़े गए तो आपको उसके लिए भारी जुर्माना भी चुकाना पड़ सकता है क्योंकि आपको यहाँ ऐसी pirated website को बढ़ावा देता हुआ पाया जाएगा।

लेकिन india में free movies download कर के देखने वालों की भरमार है और लोगो को यहाँ free में ही content को देखना पसंद है और वो अपना पैसा खर्च नही करना चाहते है। जिसकी वजह से कई बार वो hackers की भी चपेट में आ जाते है क्योंकि ऐसी pirated movies downloading website पर कई प्रकार की spams links भी होती है जो कि अक्सर hackers ही लोगो का data चुराने के लिए इस्तेमाल करते है।

bolly4u 2019
bolly4u 2019 download hd movies

यदि आपको free movies और web series देखना पसंद है तो bolly4u website free content के लिहाज से बहुत ही अच्छी website है। जहाँ पर आपको बहुत से प्रकार की Hollywood movies, Hollywood dubbed movies, Tamil movies, tamil dubbed movies, Bollywood movies, punjabi movies तथा telugu dubbed और telugu movies भी मिल जाती है। और इसके साथ साथ आपको tv shows और web series भी download करने को मिल जाता है। लेकिन यहाँ जो भी content मौजूद होता है वह पूरी तरीके से illegal और बिना permission के मौजूद होता है जिसकी वजह से इन websites का domain IP block भी कर दिया जाता है। ताकि bolly4u जैसी websites spam न कर सकें।

तो चलिए दोस्तों आप bolly4u के बारे में सभी चीज़े detail में जान लेते है ताकि आपके इसके फायदे और नुकसान का पता हो और आप किसी भी तरह की अधूरी जानकारी की वजह से किसी मुसीबत में न पड़ जाए इस लिए आप इस post को पूरा पढ़े।

Bolly4u website क्या है और यहाँ किस प्रकार का content मिलता है।

Bolly4u website एक movie downloading website है जहाँ पर से आप किसी भी तरह की कोई भी movie को download कर सकते है और आपको उसके लिए किसी भी प्रकार का कोई पैसा भी नही देना होगा। यह website आपको free movies download करने की शुभिधा देती है और आप को sign in और sign up जैसी भी किसी process का सामना नही करना पड़ता हैं। जिससे कि आपका time भी waste नही होता है और आपको irritation जैसी समस्या भी नही होती है नही तो कई बार लोग signup जैसे process को follow करने में ही irritate हो जाते है। और website को छोड़ के चले जाते है जिससे कि website पर negative असर होता है।

अगर अब हम बात करे bolly4u website के interface की तो इसका interface बहुत ही simple है जहाँ आपको ऊपर की तरफ सभी movies के categories मिल जाएगी और आपको सभी latest released movies की list home page पर ही मिल जाएगी। और आपको कोई movie नही मिल रही हो या कोई movie website पर उपलब्ध न हो तो आप direct website owner को request भी डाल सकते है किसी particular movie के लिए। अगर हम इसके software की बात करे तो यह WordPress cms में बनाया गया है।

हालांकि free movies downloading website पर बहुत अधिक traffic रहता है और इसमें कमाई भी बहुत अधिक होती है लेकिन यह google और AdSense की policies को violet करता है इस वजह से bolly4u को ban जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। हालांकि उनके पास इसका भी तोड़ मौजूद है। लेकिन यदि आप यह सोच रहे है कि आप भी ऐसी website बना के पैसा कमा ले तो मैं आपको बता दु की यह illegal है और पकड़े जाने पर आपको कड़ी सजा हो सकती है।

अब अगर हम बात करे कि यहाँ आपको किस तरह के content मिलेंगे तो यह एक free 300mb movies downloading website है जहाँ आपको latest movies के pirated versions के साथ साथ यहाँ आपको tv shows और web series भी download कर के को मिल जाएगा। और आपको यहाँ free Hollywood movies, free bollywood movies और free dubbed movies जैसे content आपको मिलेंगे।

Bolly4u website कैसे ban जैसी समस्याओं का समाधान करती है।

जैसा कि आपको पता कि piracy की वजह से इसका domain हमेशा ही suspend होता रहता है या फिर google के द्वारा ban कर दिया जाता है लेकिन इन लोगो ने भी इसका समाधान ढूंढ लिया है। अक्सर जब भी इनकी site या domain को search engine के द्वारा ban किया जाता है तो उसके बाद यह लोग अपना website का domain name ही change कर देते है जिसकी वजह से यह फिर से google जैसे search engine में index हो जाते है। लेकिन फिर भी google इस प्रकार की piracy करने वाले websites का कोई स्थायी रूप से समाधान ढूढ़ने में अभी तक असमर्थ है। जो कि movies producers और government के लिए बहुत चिंता की भी बात है।

300mb bollywood movies download कैसे करे bolly4u website से।

यदि आप किसी movie या web series को download या online watch करना चाहते है तो आपको बहुत से platform available मिल जायेंगे लेकिन कुछ ही ऐसी legal websites या apps होगी जहा आपको free में content watch करने को मिलेगा नही तो amazon prime, Netflix, जैसी sites पर आपको किसी भी तरह के video content को देखने के लिए सबसे पहले इनका subscription pack लेना होगा तभी आप देख पाएंगे लेकिन वही अगर आप bolly4u जैसी pirated website पर जाते है तो यहाँ आपको बहुत से popular और premium shows जैसे कि game of thrones, lost in space, mirzapur जैसे web series आपको free में download करने को मिलेंगे।

यदि आप latest 300mb movies देखने के शौकीन है तो bolly4u website बहुत ही अच्छी site है यहाँ आपको hindi dubbed movies in 300mb, 300mb Bollywood movies, 300mb Tamil dubbed movies download, और 300mb telugu movies भी download कर सकते है।
लेकिन 300mb movies की quality HD movies के मुकाबले कम होती है। 300mb movies की 480p quality की movies होती है वही HD movies 720p से लेकर 1080p की quality की होती है।

यदि आपको यहाँ से किसी भी movie को download करना हो तो सबसे पहले आप bolly4u की site पर आकर अपनी favorite movie को select करे और उसके बाद आपको next page में कुछ download links मिल जायेंगे जिसमे से 1एक torrent का भी होगा। यदि आप torrent link से download नही करना चाहते है तो आप अन्य download links पर click कर सकते है और फिर new tab में movies के download links आपको मिल जायेंगे जहाँ से आप उस movie को download कर सकते है।

Bolly4u और अन्य pirated movies download websites अपनी hosting पर movies के data को नही रखती है। ताकि उनका hosting न suspend हो जाए। इसलिए वो हमेशा movies को किसी safe जगह ही रखती है और आपको उसका link provide करवाती है।

JOIN BOLLY4U TELEGRAM CHANNEL

क्या bolly4u से कोई movie को download करना सही है या नही।

अगर आप भी bolly4u जैसे free movies websites से movies download करके देखते है तो कई बार आपके मन मे यह प्रश्न जरूर आता होगा कि क्या यह website movies download करने के लिए सही है या नही तो मै आपको बता दु की यह बिल्कुल भी trusted website नही है और यह एक spamming site के रूप में जाना जाता है जिसकी वजह से इनको के बार बहुत सी प्रकार की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।

Bolly4u pirated website होने के कारण और यह latest movies को leak करने के कारण government के द्वारा ban किया गया है। फिर भी लोग ऐसी websites पर visit करने के लिए vpn जैसे software का इस्तेमाल करके visit कर लेते है। लेकिन pirated तरीके से free movies और free 300mb Hollywood movies को download करने की वजह से बहुत से संस्थानों को आर्थिक नुकसान भी होता है। जैसे कि film theaters और film makers को और उसके साथ साथ government को भी, जिसकी वजह से government ने ऐसी piracy के खिलाफ बहुत ही सख्त कानून बनाए है लेकिन cyber police का कहना है की अक्सर pirated movies websites को चलाने वालों लोग बहुत ही ज्यादा पढ़े लिखे होते है और उनको internet पर पकड़ पाना आसान नही होता है क्योंकि उनको cyber दुनिया के बारे में बहुत अच्छी जानकारी होती है और वो खुद को छुपाना भी जानते है। लेकिन फिर भी कई बार कुछ न कुछ ग़लतियाँ कर बैठते है और पकड़े जाते है लेकिन यह बहुत ही कम होता है।

Piracy की वजह सबसे ज्यादा नुकसान makers और government को होता है क्यो कि की यदि कोई latest movie free में लोगो को देखने को मिल जाएगी तो भला ticket कौन लेकर movie देखेगा जिससे से movie producers और government का सीधा सीधा नुकसान होगा।

अगर आपको लगता कि इसमे government को क्या नुक्सान है तो बता दु की प्रत्येक movie ticket पर कुछ gst tax लगा होता है जो कि government को जाता है और government उसी के द्वारा कमाई करती है।

Dubbed movies क्या होती है dubbed movies की पूरी जानकारी

अगर आपको अभी तक dubbed movies के बारे में नही आता है तो चलिए हम आपको बता देते है dubbed movies वो movies होती है जिनको आपको किसी दूसरी जगह दिखाना और उस movie को वहाँ की local language में convert किया गया हो। चलिए आपको इस example के द्वारा समझता हूं। मान लिजीए आपको कोई Hollywood movie देखनी है और वह movie English language में है लेकिन आपको english की बिल्कुल भी जानकारी नही है तो आप उस movie को क्यो देखेगे जो आपको समझ मे ही न आए इसी कारण से अब वह movie अगर hindi में available हो तो आप उसको देखना बहुत पसंद करेंगे और आपको उनकी भाषा भी समझ आएगी।

Hollywood Dubbed movies, bollywood dubbed movies, Tamil dubbed movies, का सबसे बड़ा फायदा यह होता है वह local audience को भी movies theaters में आने के लिए मजबूर कर देती है और इससे makers और producers की कमाई भी बढ़ जाती है।

आजकल लगभग सभी movies अलग अलग languages में dubbed की जाती है ताकि जो लोग english या hindi नही समझते है वो लोग भी स movie को अपनी language में देख पाए और movie को enjoy कर पाए। हालांकि अभी तक ऐसा केवल high budget movies में ही किया जाता है लेकिन जल्द ही demand को देखते हुए सभी तरह की movies को भी local languages में dubbed किया जाने लगेगा।

Warning

यह post केवल जानकारी के तौर ओर लिखा गया है ताकि हम आने visitors को internet पर सावधान रख सके और यदि उनको इस बारे जानकारी नही है तो हम अपने post द्वारा जानकारी दे सके। और हम यहाँ किसी भी प्रकार की piracy को बढ़ावा नही दे रहे है और न किसी ऐसी pirated websites का समर्थन करते है।

आप लोगो ने इस post के द्वारा जाना कि bolly4u website क्या है और यह site क्यों आपके लाइट सही नही है और आपको क्यों ऐसी pirated websites से दूर रहना चाहिए। हालांकि भी भी कई लोग warnings को ignore करके ऐसी pirated websites से movies को download कर के देखते है ताकि उनका पैसा न खर्च हो लेकिन उसके बदले खुद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी करते है क्यो कि के बार ऐसी movies के files के साथ virus भी होते है जो कि आपके personal data को चुराते है और यदि ऐसे में आप अपने personal computer या laptop से money transactions करते है तो ऐसे में hackers के हाथ आपका financial data को चुराने का खतरा बना रहता है। और ऐसे में आपका पैसा भी bank से चोरी हो सकता है।

अगर आपको free movies देखने का शौक है तो आप legal website पर भी जाकर free movies watch कर सकते है और वहाँ आपको किसी प्रकार का piracy और data चोरी की समस्या का भी सामना नही करना पड़ेगा।

दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप अपनी राय ज़रूर दे और यदि आपको यह जानकारी अच्छी और महत्वपूर्ण लगे तो अपने दोस्तों और रिस्तेदारो के साथ social media कर share जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here