9xmovies 2020- Hindi Bollywood Movies, Hollywood Movies Download

9xmovies website को तो आप जानते ही होंगे अगर आप free movies download करने के शौकीन है तो, और यदि आपको इसके बारे में नही पता है या फिर आप internet की दुनिया मे नए नए है और free movies download करके देखने के शौकीन है तो आपको 9xmovies के बारे में सही जानकारी होनी जरूरी है। क्यो कि internet पर बहुत से ऐसे भी websites है जो आपको free में अच्छे content तो provide करवाती है लेकिन यह illegal तरीके से work करती है क्योंकि यहाँ किसी का content चोरी और बिना owners के permission के upload की होती है जो कि एक गुनाह माना जाता है।

9xmovies download sites

हमारे देश मे लोगो को सिर्फ हर चीज़ free download करके देखना ही पसंद है चाहे उनको उसके लिए pirated movies website से ही download करना पड़े। इसका एक ये भी फायदा है कि यदि आपके free movie देखने के लिए पैसे नही है तो आप 9x movies से download कर सकते है। हालांकि हमारे देश मे अधिकतर लोग free movies ही download करते है और इसकी वजह से वो लोग hacking के भी शिकार हो जाते है और बाद में उनको इसका पछतावा भी होता है। मगर तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। सरकार भी ऐसी pirated movies website की वजह से बहुत परेशान है और इसका कोई permanent solution तलाशने में लगी है वही बड़े बड़े search engines भी अभी तक piracy करने वाले free movies downloading websites पर लगाम नही लगा सकी है।

Piracy को बढ़ावा मिलने का एक कारण यह भी हो सकता है कि ऐसी websites पर बहुत अधिक traffic रहता है मतलब लोग बहुत अधिक मात्रा में free movies download करने के लिए daily9x movies और इसके जैसी अन्य websites पर visit करते है। यदि हम piracy को पूरी तरह रोकना है तो सब को इसके लिए आगे आना होगा।

तो चलिए अब 9x movies के बारे सभी चीज़े details में जान लेते है कि आपको यहाँ किस प्रकार की free movies provide करवाई जाती है और आपको क्यो ऐसी website से दूर रहना चाहिए।

9x movies website के बारे में, 9xmovies free movies download

9x movies आपको free में movies तो provide करवाती है लेकिन यह पूरी तरह से piracy फैलाने वाले category में आती है। जिसका मतलब यह है कि यह website पूरी तरह से illegal है और आपको ऐसी हर illegal website से दूर रहना चाहिए क्योंकि अक्सर ऐसी website पर virus भी होते है जो कि आपके computer में मौजूद data को खराब कर सकते है आपको उससे नुकसान भी हो सकता है या फिर आपके computer से आपके money transactions की details भी चोरी हो सकती है। इसलिए आपको ऐसी pirated sites से दूर रहने में ही भलाई है।

तो अब थोड़ा 9x movies के interface के बारे में जान लेते है तो जब आप 9x movies website पर first time visit करेंगे तो पाएंगे कि आपको home page पर आपको सभी latest movies और new released movies की list देखने को मिल जाएगी। और ऊपर की तरफ आपको सभी movie categories मिल जाएगी जहाँ आप किसी भी category की movie को download करके देख सकते है। किसी भी movie को download करने का process बहुत ही simple है आपको केवल movie के image या link पर click करना है और आपको उस movie के सभी downloading links next page में मिल जाएगी। और यदि आप HD movie download नही करना चाहते है तो यहाँ आपको 300mb movie download करने का भी option मिलता है जो कि HD quality तो नही होता जी लेकिन आपको HD जैसा भी experience देता है और उसका data size भी बहुत कम होता है। मगर में आपको यहाँ बता दु की यदि आप किसी भी movie को 9x movies की website से download करते है और उस दौरान कुछ भी समस्या होती है तो इसकी पूरी ज़िम्मेदारी आप की होगी। हम इस post के माध्यम से आपको जागरूक करने का काम कर रहे है ताकि आप गलती से या अनजाने में कभी किसी परेशानी में पड़ जाए।

तो चलिए आपको अब बताते है कि आप 9xmovies से किन किन categories की movies को download कर सकते है।

9xmovies website पर आपको किन किन Categories की movies download करने को मिलती है।

यदि आप free hindi movies download करके देखने के शौकीन है तो या फिर hollywood movies या अन्य regional movies देखना है तो फिर 9xmovies एक बेहतरीन website है जहाँ आपको सब कुछ free में download करने के लिए उपलब्ध है।

यहाँ पर आपको movies categories की wide range choose करने को मिलती है। यहाँ bollywood movies download, hollywood movies download, Punjabi movies, tamil movies download, tamil dubbed movies, hollywood dubbed movies, comedy movies, horror movies, sci-fi movies और web series, tv shows तथा और भी तरह के बहुत से content मौजूद है।

लेकिन अगर आप इस website से movies को download नही कर पा रहे है या फिर आपको 9xmovies website को access करने में कोई परेशानी होती है तो आप vpn services का उपयोग कर सकते है। आपको बहुत से vpn के software free में मिल जायेंगे और कुछ उनमें से paid भी होंगे तो जो आपको सही लगे वो आप इस्तेमाल कर सकते है।

आप चाहे तो इनके telegram channel को भी join कर सकते है जहाँ आपको सभी latest movies की direct download link provide करवा दी जाती है। तो आप direct वही से किसी भी latest movie को download कर सकते है।
यहाँ आपको 300mb की movies download करने को मिल जाएगी जो कि काफी अच्छी quality की होती है और आपको Hd 720p और 1080p की भी movies download करने को मिल जाएँगी जो कि बहुत ही अधिक mb या gb में भी मौजूद हो सकती है।

Hindi dubbed movies download, dubbed movies क्या है?

अगर आप hindi dubbed movies या फिर hollywood hindi dubbed movies की तलाश कर रहे है तो आपके लिए 9xmovies website एक बहुत अच्छा option है। और आपको यहाँ बहुत सारी hollywood dubbed और bollywood dubbed movies के साथ साथ tamil dubbed movies और telugu dubbed movies भी download करने को मिलेगी।

Dubbed movies यहाँ वो movies है जो कि अपने original language की बजाय आपके local language में होती है, जैसे कि hollywood की सबसे popular movie avengers end game जो कि india में hindi dubbed, tamil dubbed और telgue dubbed languages में release की गई थी जिसका फायदा ये हुआ कि उस movie में recode तोड़ कमाई की और उस वक़्त की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली movie बन गयी।

क्या 9xmovies site legal website है movies download करने के लिए

कई बार लोगो के मन मे यह भी प्रसन्न आता है कि क्या ऐसे website से किसी भी नई movie को download करना सही तरीका है या फिर नही। तो हम आपको बता दे कि यह पूरी तरह से illegal website है और यहाँ से किसी भी तरह के movie download, web series download, dubbed movies download और tv shows download करना illegal ही माना जाता है और यदि आप 9x movies website से किसी भी तरह के content को download करते है तो आप भी एक तरह से गुनाहगार भी बन जाते है क्योंकि आप उनको बढ़ावा देने का कार्य कर रहे है।

JOIN 9XMOVIES TELEGRAM CHANNELS

हाँ यदि आपको इसके बारे में जानकारी नही है या आप गलती से आ यहाँ आ जाते है तो आपको तुरंत इसको leave करके निकल जाना चाहिए। क्योंकि जब भी कोई latest movie release होती है तो तो उनको किसी भी legal website पर upload करने के लिए कम से कम 3 से 6 महीने का वक़्त लगता है और government की guidelines भी यही है।

तो आप अब से जहाँ कही भी किसी भी website पर देखेंगे कि कोई भी latest recently release movie तुरंत upload की गई है तो आप समझ जाएं कि वह एक illegal website है जहाँ से कोई भी movie download करना सही नही है।

अब आपके मन मे यह भी सवाल आ रहा होगा कि फिर सरकार ऐसी 9xmovies जैसी website को internet पर पूरी तरह ban क्यों नही करती ताकि कोई भी आसानी से access न कर पाए तो इसका जबाब नीचे है।

Government pirated movies websites पर ban क्यों नहीं लगती है।

ऐसा नही है कि government ने इसके खिलाफ कोई कदम नही उठाया है सरकार लगातार 9xmovies और इसके जैसे अन्य websites को ban करने के लिए काफी सख्त rules भी बनाए है और cyber cell को यह आदेश भी दिया गया है कि जल्द से जल्द ये सभी piracy फैलाने वाले websites के owners को पकड़े। लेकिन फिलहाल ऐसा कर पाना मुमकिन नही है क्योंकि जो लोग ऐसी websites को चलाते है वो लोग बहुत पढ़े लिखे होते है और computer और internet के field में बहुत माहिर होते है जिसकी वजह से वो खुद को छुपाने में समर्थ है। लेकिन फिर भी सरकार ने movies websites को बंद करने के लिए उनको search engines companies को order दिया हुआ है कि pirated movies website को आने search engine में block कर दे। लेकिन spam करने वाले लोगो ने इसका भी solution निकाल रखा है वो लोग या तो vpn का इस्तेमाल करने के लिए कहते है या फिर कई बार अपना domain name ही change कर देते है जिससे कि उनकी वही पुरानी website और data फिर से नए domain के द्वारा search engine में index हो जाता है।

इसकी वजह से government और movies makers को नुकसान भी बहुत उठाना पड़ता है एक तो यहाँ उनका data free में upload कर दिया जाता है और दूसरा की सारा जो भी revenue बनाता है वो केवल ये website owners ही रखते है और उस पैसे को किसी के साथ भी share नही करते है।

9xmovies website से movie download करते वक़्त क्या सावधानियाँ वर्तनी चाहिए।

अगर आप को कोई latest movie 9xmovies की website से download करके ही देखना है तो आपको कुछ सवधनिया बर्तनी होगी जैसे कि आप download करते वक़्त यह जरूर देख ले कि क्या आप real movie file को ही download कर रहे है या नही क्योकि जो movie file मौजूद होती है वो अधिकतर mp4 format या फिर mkv format में ही मौजूद होती है जो कि video का होने का सबूत होता है और इसकी भी जांच कर ले कि वहाँ पर किसी लिंक से आपके computer में कोई software न direct download होने लग जाये या फिर install होने लग जाये जिससे कि आपका computer hack हो सकता हो।

Movies को download करते वक़्त इस बात का ख्याल रखे कि आपके computer में antivirus on हो ताकि अगर गलती से कोई virus आपके computer system में आ जाए तो आपका anti-virus उसको हटा दे और आप और आपका computer सुरक्षित रहे।

अंत में

इस post के माध्यम से हमने आपको pirated movies downloading website 9xmovies के बारे में जानकारी प्रदान करने की कोशिश की है। ताकि के बार कुछ लोग गलती से hacking का शिकार हो जाते है और उनको इसके बारे में मालूम भी नही होता है कि उनकी गलती है थी या ऐसा क्या उन्होंने किया जिसकी वजह से उनका computer hack हो गया या उसमे virus आ गया।

मै आपको हमेशा यही सलाह दूँगा की यदि आपको free movie ही download करके देखना है तो आप उसके लिए legal websites ओर जा सकते है। आज internet पर बहुत ही ऐसी legal websites जो आपको free में movies देखने के लिए provide कराती है और वहाँ पर आपको virus का या किसी प्रकार की hacking और data चोरी का भी खतरा नही रहेगा तथा की आपकी सुरक्षा की भी grantee होगी और यदि कोई website किसी भी प्रकार की निजी जानकारी को आपके इजाज़त के बिना किसी से भी share करता है तो उसके खिलाफ legal action भी ले सकते है लेकिन वही दूसरी तरफ यदि paired तरीके से किसी website पर online movie watch करते है और उस दौरान आपका data चोरी हो जाता है या आप hacking के शिकार हो जाते है तो आप उसकी complain police को भी नही कर पाएंगे। क्योकि ऐसे लोग अपनी real identity को छुपा के रखते है।

तो अंत के में आपको यही कहूंगा कि आप खुद को internet पर सुरक्षित रखे और यदि आपको लगे कि आप किसी same website पर है तो आप वहाँ से तुरंत निकल जाए। यदि आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो और आपको लगता है कि आपके किसी friend या family में व्यक्ति को जानकारी होनी चाहिए तो आप इस post उनके साथ share जरूर करे ताकि उनको भी इसके बारे मे जानकारी प्राप्त हो सके।

REVIEW OVERVIEW
9xmovies websites
नमस्कार दोस्तो मेरा नाम vivek dobriyal है. और में एक blogger हु। मैने engineering की है। और अब अपने blogs के ज़रिए infromation को सभी के साथ शेयर करता हु। मेरे blogs हमेशा research based होते है और मै अपने visitors को हमेशा सही जानकारी ही देने की कोसिस करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here