7starhd – 300mb Bollywood Hollywood Tamil Hindi Movies

7starHD movies website एक free movies downloading website है जहाँ पर आप किसी भी प्रकार की movie को download करके अपने phone या computer पर देख सकते है। लेकिन यह website एक illegal website की गिनती में आती है। और यदि आप इस website पर visit करते है तो हो सकता है कि पकड़े जाने पर आप परेशानी में भी पड़ सकते है या फिर कई बार hackers भी इस तरह के website का इस्तेमाल data की चोरी करने के लिए करते है।

हमारे भारत मे लोगो को free movies download करके देखना अच्छा लगता है क्योंकि उनको यहाँ से किसी तरह की movie download करने के लिए किसी प्रकार का कोई भी पैसा नही देना पड़ता है। इस वजह से 7star HD movies जैसी website पर बहुत अधिक traffic रहता है. जिस वजह से इन website owners की कमाई भी बहुत अधिक होती है। लेकिन ऐसे free 300mb movies downloading websites को चलाने में भी उतना ही risk भी रहता है। इनके owners को बहुत से परेशानियों का सामना करना पड़ता है आए दिन इनकी website block कर दी जाती है। हालांकि ऐसा करना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि की piracy की वजह से बहुत से लोगो को भारी आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है। ऐसा शायद इस लिए भी है क्योंकि हमारे देश के लोग ही free movies के चक्कर मे piracy को कही न कही अनजाने में ही सही लेकिन बढ़ावा देते है। और कुछ लोगो को इसकी जानकारी भी नही होती है कि वो लोग कोई गलत काम कर रहे है। लेकिन हमारा इस post को लिखने का यही मकसद है कि हम आपको 7star HD movies जैसी piracy फैलाने वाले websites के बारे में आपको जानकारी प्रदान करे ताकि आप खुद को internet पर सुरक्षित रख सके।

Internet पर खुद को सुरक्षित रखना इतना भी मुश्किल नही है बस आपको यहाँ सही और गलत चीज़ों की पहचान होनी चाहिए और आपको थोड़ी सतर्कता वर्तनी होगी।

तो चलिए अब 7star HD movies के बारे में सभी चीज़े विस्तार से जान लेते है कि क्यो आपको ऐसे pirated websites से दूर रहना चाहिए और यह किन कारणों से illegal है।

7starhd movies download

7starHD movies क्या है और यह कैसे काम करता है।

7starHD movies एक pirated movie website है जो कि आपको free bollywood movies, free hollywood movies, free dubbed hollywood movies, Tamil movies download, telugu free movie download करने की शुभिधा देता है। जिस कारण से यह बहुत ही लोकप्रिय website बन गया है। हालांकि यह pirated site हैं लेकिन फिर भी बहुत से लोग free में ही contents, movies और web series देखना पसंद करते है और यहाँ visit करते रहते है.

अगर अब हम 7starHD movies website के interface की बात करे तो यहाँ आपको home page पर सभी latest movies की list दिखने को मिल जाएगी और ऊपर की तरफ आपको सभी movies categories मिल जाएगी, जहाँ आप अपनी पसंद की category की movies को सीधा choose करके किसी भी movie को कुछ ही steps में download कर सकते है। और उसके लिए आपको किसी प्रकार का कोई भी पैसा नही देना होगा।
कई बार जब आप किसी legal movie website कोई movie watch करने के लिए जाते है तो वहाँ आपको sign in या sign up जैसे process का भी सामना करना पड़ता है जो कि कई बार बहुत irritating भी होता है जिस वजह से कुछ लोग websites को छोड़ कर भी चले जाते है जिससे कि उस website पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है।

वही 7starHD movies जैसी pirated website पर आपको free movies download करने के लिए किसी प्रकार के sign in या sign up process से गुजरना नही पड़ता है और यहाँ कोई भी व्यक्ति सीधे आकर किसी भी movie को download कर सकता है। लेकिन यहाँ भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ता है जैसे कि इन websites पर popup ads लगे होते है जो कि आपको हर click पर किसी अलग link पर ले जाता है लेकिन यह कुछ समय के लिए ही click के बाद disable रहता है तब आप movie download link पर click कर movie को download कर सकते है।

तो चलिए अब जान लेते है कि आपको 7starHD movies website पर किस प्रकार का movies और contents मौजूद है।

7starHd movies पर आपको किस तरह के contents देखने को मिलते है।

आपको यहाँ 7star hd movies website पर बहुत तरह के movies और web series तथा tv contents भी download करने के लिए available है। यहाँ आपको hindi movies download, bollywood movies download, hollywood movies download, tamil movies download, hindi hollywood dubbed movies, tamil dubbed movies download, punjabi movies download करने के लिए free में मिल जायेंगे।

यदि आपको web series देखना पसंद है तो भी 7starhd movies website आपको बहुत पसंद आएगा यहाँ आपको free game of thrones की सभी series मिल जाएगी और यहाँ आपके Netflix के भी सभी popular shows download करने को मिल जायेंगे।
लेकिन मैं आपको बता दु की यह पूरी तरह से illegal website है और यदि आपके साथ यहाँ कुछ गलत होता है तो आप इसकी complain police को भी नहीं कर पाएंगे। इसलिए ऐसे spams websites को आप सावधानी से ही operate करे।

क्या यह website movies download करने के लिए सही है या नही।

अगर आप यह सोच रहे है कि 7starhd free movies downloading website है तो यह सही ही होगा तो हम आपको बता दे कि यह पूरी तरह से illegal website है और यह spam sites की list में आता है। जिसे google और दूसरे बड़े search engines ने block किया हुआ है। मगर फिर भी लोग vpn या अन्य प्रकार के तरीकों का इस्तेमाल करके 7star hd movies जैसी website पर free web series और free movies download करने के लिए आते है। लेकिन इसमें बहुत खतरा भी होता है। एक तो यदि आप पकड़े गए तो आपको जेल या जुर्माना भी हो

सकता है और दूसरा खतरा होता है कि अक्सर movies के folder में कुछ दूसरी files भी होती है जो कि virus भी हो सकते है क्योंकि अक्सर पाया गया है कि इस प्रकार की websites को hackers ही operate करते है। इस वजह है कि बार जब कई बार आप movies folder को खोल के कुछ और file को install कर लेते है तो आपको पता भी नही लगता है और आप hack का शिकार भी हो चुके होते है। और यदि उस दौरान आप अपने computer से किसी bank related चीज़ों का transaction करते है तो उस दौरान आपका bank atm या आपके shopping card की detail hackers के हाथ लग सकती है और आपका कई बार hackers पूरा पैसा चोरी कर लेते है।

यदि आपको movies देखने का शौक है तो मै तो आपको हमेशा यही कहूंगा कि आप legal तरीके से ही online movies watch करे ताकि आपको अपनी safety की assurity रहे।

300mb movies download 7starHd movies website से कैसे करे।

कई बार लोगो को शिकायत रहती है कि उनके mobile में HD videos support नही करती है जिस वजह से वो hd movies download करके नही देख सकते है और maximum platforms पर सभी movies HD quality में ही मौजूद होती है। लेकिन आपको 7star HD Movies पर 300mb में लगभग सभी movies की files मिल जाएगी। 300mb movies download करने का यह फायदा है कि आपको एक तो movies कम mb की files में मिल जाती है और दूसरा आपको यहाँ quality भी काफी अच्छी मिलती है। यहाँ पर 300mb की movies 480p में होती है जो कि काफी अच्छी quality होती है और दूसरी quality आती है hd जो कि 720p या 1080p की file होती है जिसकी quality बहुत अच्छी होती है लेकिन यदि आपका device HD quality support नही करता है तो आपको 300mb movies file को ही download करना। चहिए।

7star hd movies website से movie download कैसे करे।

यदि आप 7star hd movie से किसी latest movie को download करना चाहते है बस आपको कुछ simple steps को follow करना होगा। सबसे पहले आपको 7star HD movies website ओर जाना होगा और यहाँ आपके movie कौन सी डाउनलोड करनी है वो select करना होगा। आप चाहे तो अपनी मनपसंद category की movies भी search करके select कर सकते है और उसे download कर सकते है।

JOIN 7STARHD TELEGRAM CHANNEL

जब आप movie को select कर लेंगे तो आप उस पर click करे फिर आप आपको नए किसी ads वाले page पर redirect हो जायेगे क्योंकि यह popup ads को place किया गया है आप उस link को बंद कर के फिर से click करे। अब नया page open होगा जहा उस movie के सभी downloading links दिए होंगे। अब आप यहाँ से किसी भी link पर click करके downloading links पे जा सकते है। क्यो कि यह website किसी भी movie को अपने website के database में store नही करती है। क्योकि इससे उसका hosting suspend होने का खतरा हो जाता है। इस लिए owners movies downloading links के available करवा देते है जिससे कि किसी rule का उल्लंघन नही होता है।

क्यों 7 star HD movies website से movies को download करना मना है।

यदि आपको 7starhd movies website से free movies download करने देखना पसंद है तो आपको यह जरूर जाँच लेना चाहिए की जिस website से आप movie को download कर रहे है क्या वह legal website है या फिर कोई illegal site है। legal movies downloading websites वो होती है जो कि government के guidelines के according और film निर्माताओं के permission के बाद ही अपने websites पर किसी movie या web series को listed करते है। और illegal वो websites होती है जो बिना किसी के permission के अपनी website पर किसी भी content को list कर देते है और वह free में सभी लोगो के download करने लिए available कर देते है। जिससे कि सीधा producers को और government को नुकसान होता है।

जब कोई latest housefull 4 movie downloading के लिए free में available होती है तो इससे film owners की कमाई पर सीधा असर पड़ता है। क्योंकि India में लोगो को पैसे दे कर movie देखने की बजाए free में movie को pirated तरीके download करके देखना ज्यादा पसंद है। हालांकि government ने piracy के खिलाफ और इसको बढ़ावा देने वालो के खिलाफ काफी सख्त कानून बनाये है लेकिन फिर लोग इसका उलंघन करते है और ऐसे websites के owners त सबसे ज्यादा दोषी होते है। लेकिन हमारी सरकार इस पर काबू करने में असमर्थ है।

Cyber cell का कहना है कि internet पर छिपना बहुत ही आसान है और यहाँ किसी को ढूंढ पाना उतना ही मुश्किल है। और जो भी pirated तरीके से movies websites चलते है उन लोगो को computer science के बारे में बहुत अच्छी जानकारी होती है और वो खुद को छुपाना जानते है जिस वजह से उनको trace नही किया जा पाता है।

Warning

यह post केवल जानकारी के तौर ओर लिखा गया है ताकि हम आने visitors को internet पर सावधान रख सके और यदि उनको इस बारे जानकारी नही है तो हम अपने post द्वारा जानकारी दे सके। और हम यहाँ किसी भी प्रकार की piracy को बढ़ावा नही दे रहे है और न किसी ऐसी pirated websites का समर्थन करते है।

अंत में

इस post के माध्यम से अपने जाना कि 7 star HD movies website आपके लिए क्यों नुक़सानदेह साबित हो सकती है। और किन कारणों की वजह से 7star HD movies website को ban कियागया है। piracy के द्वारा किसी भ content को publish करना गैर कानूनी माना जाता है।और यदि आपको किसी भी movies या web series को अपने website पर listed करना है तो उसके लिए आपके पास उपयुक्त permission होने की अवर्शकता है।

अगर आपको free movies online watch करना है तो आप legal websites पर भी जाकर movies online watch कर सकते है आज internet पर बहुत सारी ऐसी websites मौजूद है जो आपको free में अपने content को देखने की इजाज़त देती है लेकिन उनका corn side यह हैं कि उनके जो कुछ latest movies या अच्छे web series होते है वो paid होते है जिनको देखने के लिए आपको उनका premium plan खरीदना पड़ता है जिस कारण से लोग ऐसे pirated free movies website को ढूंढते है ताकि उनको सभी premium contents free में और वो भी HD quality में मिल जाए।

7star HD movies website और इसके जैसे अन्य piracy फैलाने वाले websites पर government पूरी तरह से ban लगाने में फिलहाल तो असमर्थ है लेकिन उम्मीद है कि government इसका कोई सही इलाज जरूर ढूंढ निकलेगी ताकि piracy को रोका जा सके।

दोस्तो आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी आप हमें comment करके हरूर बताए और यदि आपको लगता है कि यह जानकारी आपके friends और family members को पता होनी चाहिए तो इसको अभी उनके साथ social media या अन्य तरीकों से जरूर share करे ताकि वो लोग भी खुद को internet पर ऐसे pirated movies websites से दूर रहे और खुद को सुरक्षित भी रख सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here